मिजोरम में सफाई, जागरूकता अभियान
मिजोरम में सफाई, जागरूकता अभियान
Share:

 

एक प्रेस विज्ञप्ति में, मुख्यालय 23 सेक्टर असम राइफल्स की आइजोल बटालियन ने शुक्रवार को मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में मिजोरम में कंपनी ऑपरेटिंग बेस (COB), न्यू वैखावतलांग, कौलबेम और नगोपा में एक स्वच्छता अभियान का आयोजन किया।

कुल मिलाकर, 35 असम राइफल्स के जवानों और 13 स्थानीय लोगों ने इस अभियान में हिस्सा लिया। "स्वच्छ भारत" महात्मा गांधीजी की महत्वाकांक्षा थी, और उन्होंने एक बार कहा था, "स्वच्छता स्वतंत्रता से अधिक महत्वपूर्ण है।" इस पूरी पहल का लक्ष्य व्यक्तिगत और सार्वजनिक स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। इसका उद्देश्य क्षेत्र के युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाना और उन्हें महात्मा गांधी के आदर्शों के बारे में बताना भी था। एक अन्य समाचार विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यालय 23 सेक्टर असम राइफल्स की सेरछिप बटालियन ने मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में शुक्रवार को जोखावथर में शराब और नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर एक जागरूकता व्याख्यान आयोजित किया।"

वार्ता का उद्देश्य लोगों को नशीली दवाओं और शराब के दुरुपयोग के किसी भी रूप में नकारात्मक परिणामों के बारे में सूचित करना था। किसी के स्वास्थ्य पर शराब और मनोरंजक नशीली दवाओं के दुरुपयोग के नकारात्मक प्रभावों का भी उल्लेख किया गया था। भविष्य में एक झलक देने के लिए दीर्घकालिक बीमारियों और पारिवारिक परेशानियों के परिणामों का अच्छी तरह से वर्णन किया गया था। युवाओं को नशीले पदार्थों और शराब के सेवन से परहेज करने,  और स्वस्थ रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया। जोखावथर गांव के स्थानीय मुखिया ने युवाओं और ग्रामीणों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करने के असम राइफल्स के प्रयासों की सराहना की और अभियान को जारी रखने का संकल्प लिया।

7 चरणों में पूरे होंगे 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव, इस दिन होगी मतगणना

2 करोड़ से अधिक किशोरों को कोविड -19 टीका लगाया गया

इंदौर को मिला 'राष्ट्रीय जल शक्ति पुरस्कार', सीएम और गृह मंत्री ने शहरवासियों को बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -