भूमिगत रासायनिक टैंक की सफाई में 3 मजदूरों की गई जान

मुंबई: महाराष्ट्र के अंबरनाथ से एक मामला सामने आया है, जिसमें केमिकल टैंक की सफाई प्रक्रिया से गुजर रहे तीन मजदूरों की मौत हो गई। मजदूर अंबरनाथ क्षेत्र में ईस्टर केमिकल कंपनी के एक गैस टैंक में बिना किसी सुरक्षात्मक गियर के पेंट करने के लिए अंदर चले गए।

महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को एक भूमिगत केमिकल टैंक में फंसने के बाद घुटन के कारण तीन मजदूरों की मौत हो गई । एक ठेकेदार ने तीनों को काम पर रखा और बिना किसी सेफ्टी गियर के भूमिगत गैस टैंक के अंदर भेज दिया जहां खतरनाक गैस साँस लेते हुए उनकी मौके पर ही मौत हो गई। तीनों मजदूरों की पहचान हर्षद, बिंदेश और दिनेश के रूप में हुई है जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और मुंबई में दिहाड़ी मजदूर हैं। 

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह भी बताया कि "तीनों शनिवार सुबह करीब आठ बजे भूमिगत स्थित 30 फीट टैंक के अंदर गए। लेकिन कुछ घंटों बाद जब चौकीदार उन्हें देखने गया तो उन्होंने उन्हें बेहोश पाया। उन्होंने पदानुक्रमित नियमों में समय बर्बाद किया और घटना के दो घंटे बाद हमें सूचित किया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। अंबरनाथ पुलिस अधिकारी और फायर टीम अभी मामले की जांच कर रही है।

पैसे नहीं दिए, तो बेटे ने तलवार से काट डाला पिता का गला

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 70 वर्षीय महिला की मौत, 3 अन्य हुए बीमार

राज्य में गश्त के लिए खम्मम पुलिस को मिला नई तकनीक का समर्थन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -