POCSO मामले में बृजभूषण सिंह को क्लीन चिट,  दिल्ली पुलिस ने दाखिल की 1000 पन्नों की चार्जशीट
POCSO मामले में बृजभूषण सिंह को क्लीन चिट, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की 1000 पन्नों की चार्जशीट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों में गुरुवार को दो अदालतों में आरोपपपत्र दायर कर दिया है. एक चार्जशीट 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज मामले में रॉउज एवन्यू कोर्ट में फाइल की गई. जबकि दूसरी चार्जशीट पटियाला कोर्ट में नाबालिग की शिकायत पर दर्ज किए गए मामले में दाखिल की गई है. नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण को क्लीन चिट दी है, क्योंकि नाबालिग ने खुद ही अपनी शिकायत वापस ले ली थी.

दरअसल, 7 महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो केस दर्ज किए थे. पहला मामला 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर आधारित था. जबकि 1 मामला नाबालिग की शिकायत पर POCSO के तहत दर्ज किया गया था. बृजभूषण पर यौन शोषण का मामला दर्ज कराने वाली नाबालिग महिला पहलवान ने अपनी शिकायत वापस ले ली है. अपने बयान में पहले जहां नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया था, तो वहीं अब उसने बयान में बदलाव करते हुए कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष पर भेदभाव का इल्जाम लगाया है. नाबालिग का कहना है कि, उसके साथ यौन शोषण नहीं हुआ, बल्कि भेदभाव हुआ था, लेकिन गुस्से में उसने यौन शोषण की शिकायत दर्ज करवा दी थी.

उधर, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया की अगुवाई में तमाम पहलवान WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. पहलवान यौन उत्पीड़न के मामले में बृजभूषण शरण को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मुलाकात की थी. इस दौरान खेल मंत्रालय द्वारा मिले आश्वासन के बाद पहलवानों ने 15 जून तक अपना आंदोलन निरस्त कर दिया था. केंद्रीय मंत्री के कहे अनुसार ही, आज यानी 15 जून को चार्जशीट दाखिल कर दी है। 

'बैन कर देंगे..', फेसबुक पर क्यों भड़का कर्नाटक हाई कोर्ट ? दी एक हफ्ते की मोहलत

Biparjoy: 74 हज़ार लोगों का रेस्क्यू, NDRF-SDRF से लेकर तीनों सेनाओं के प्रमुख अलर्ट, हर मूवमेंट पर केंद्र की नज़र

भीषण गर्मी में पानी के लिए तरसेगी दिल्ली! जानिए क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -