भीषण गर्मी में पानी के लिए तरसेगी दिल्ली! जानिए क्या है कारण
भीषण गर्मी में पानी के लिए तरसेगी दिल्ली! जानिए क्या है कारण
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के लोगों को आने वाले समय में पानी की भारी किल्लत से जूझना पड़ सकता है. इसके पीछे जो कारण बताया गया है, वो यह है कि दिल्ली को हरियाणा से पानी की आपूर्ति करने वाली कैरियर लाइन्ड चैनल हरियाणा के पास टूट गई है, और इसकी मरम्मत में दो से तीन दिन का समय लग सकता है. 

वहीं, इस मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के कुछ इलाकों में अगले दो-तीन दिन तक पानी की किल्लत हो सकती है. दिल्ली के जल मंत्री सौरभ भारद्वाज के अनुसार, आज तड़के दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के कच्चे पानी को वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक ले जाने वाला कैरियर लाइन्ड चैनल (CLC) खुबरू तथा ककरोई रेगुलेटर सोनीपत हरियाणा के नजदीक टूट गई है. दरअसल, CLC हरियाणा से दिल्ली तक के लिए कच्चे पानी को लाने के लिए एक मेन कैरियर है. इसके टूटने और बनने के बीच दिल्ली के बवाना, द्वारका, नांगलोई, हैदरपुर, वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जैसे 7 WTP पर असर पडेगा. 

जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि CLC को ठीक करने के लिए दिल्ली सरकार युद्ध स्तर पर हरियाणा सरकार के साथ चर्चा कर रही है, इस दौरान सौरभ ने हरियाणा सरकार पर आरोप लगाते हुए कि दिल्ली को कच्चे पानी की सप्लाई में करीब 20 फीसद की कमी है, जिसके चलते करीब 30 लाख आबादी को पानी की कमी की समस्या का सामना करना पड़ता है. भारद्वाज ने आगे कहा कि हालांकि, DJB जल युक्तिकरण करने का प्रयास कर रहा है, मगर बहुत गर्मी होने के कारण, इससे दिल्ली में एक बड़ी आबादी को असुविधा होगी. वहीं हरियाणा सिंचाई विभाग के मुताबिक, CLC की मरम्मत में 48 से 72 घंटे का वक़्त लग सकता है.

'बैन कर देंगे..', फेसबुक पर क्यों भड़का कर्नाटक हाई कोर्ट ? दी एक हफ्ते की मोहलत

Biparjoy: 74 हज़ार लोगों का रेस्क्यू, NDRF-SDRF से लेकर तीनों सेनाओं के प्रमुख अलर्ट, हर मूवमेंट पर केंद्र की नज़र

जब मायावती CM थीं, तो भाई-भाभी को आधी कीमत में मिल गए 261 फ्लैट्स ! अब ऑडिट रिपोर्ट में खुला फर्जीवाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -