इस राज्य के कॉलेजों में 1 फरवरी से शुरू होगी कक्षाएं
इस राज्य के कॉलेजों में 1 फरवरी से शुरू होगी कक्षाएं
Share:

मेघालय सरकार ने कोरोना स्थिति को ध्यान में रखते हुए राज्य के उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए एक नई सलाह जारी की है। मेघालय के कॉलेजों में कक्षाएं 1 फरवरी, 2021 से शुरू होंगी।

एक अधिसूचना में, अतिरिक्त मुख्य सचिव डीपी वाहलंग ने कहा कि मेघालय सरकार ने विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्राचार्यों के साथ परामर्श के बाद राज्य सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का अवलोकन करते हुए बुधवार को एडवाइजरी जारी की। अधिसूचना के अनुसार, कॉलेजों में कक्षाएं 1 फरवरी, 2021 से ऑनलाइन के साथ-साथ इनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। इसमें पाठ लेनदेन, असाइनमेंट, ऑनलाइन इंटरैक्शन, काउंसलिंग आदि शामिल होंगे।

सभी वर्गों के लिए शैक्षणिक कैलेंडर NEHU द्वारा तैयार और प्रसारित किए जाने वाले शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार होगा। अधिसूचना में आगे लिखा गया है, पर्याप्त कवर किए गए डस्टबिन और कचरा डिब्बे की उपलब्धता सुनिश्चित करें और इस्तेमाल किए गए व्यक्तिगत सुरक्षात्मक वस्तुओं और सामान्य कचरे के उचित निपटान के लिए प्रावधान करें (उपलब्ध hitttps: //cpcb.nic/uploads/Projects/Bio-Medical-Waste/BMW -GUIDELINES COVID_ 1.pdf)। नोटिफ़िकेशन के अनुसार, यदि कोई छात्र, शिक्षक या कर्मचारी कोरोना लक्षण दिखा रहा है, तो उन्हें इस संबंध में घर पर रहने और आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जानी चाहिए।

किसान आंदोलन के खिलाफ धरना, प्रदर्शनकारियों से तंग आकर सड़क पर बैठे बीमार बुजुर्ग, वीडियो वायरल

भारत ने आज बहरीन और श्रीलंका को भेजी कोरोना वैक्सीन, मुंबई से रवाना हुआ विमान

किसान आंदोलन के बीच भूकंप से कांपी दिल्ली, रिक्टर स्केल पर ये रही तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -