उत्तर कोरिया के खिलाफ, अमेरिका ने किया हवाई शक्ति प्रदर्शन
उत्तर कोरिया के खिलाफ, अमेरिका ने किया हवाई शक्ति प्रदर्शन
Share:

सियोल : मंगलवार को उत्तर कोरिया द्वारा एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किये जाने से नाराज अमेरिका ने अपनी हवाई ताकत का प्रदर्शन कर गुरुवार को बी-1बी सुपरसोनिक बमवर्षकों और एफ-35 लड़ाकू विमानों ने दक्षिण कोरिया के आसमान में शक्ति प्रदर्शन किया. 

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया द्वारा मंगलवार को किये गए बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया, क्योंकि यह मिसाइल जापान के ऊपर से होकर गुजरी थी. इस बारे में दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार अमेरिका के साथ अभ्यास में दक्षिण कोरियाई एफ-15 लड़ाकू विमानों के साथ अमेरिका के दो बी-1बी और दो एफ-35 विमान भी शामिल हुए. कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ने पर आमतौर पर ऐसी उड़ानें होती है.

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्पष्ट कहा कि उत्तर कोरिया से अब वार्ता जवाब नहीं है. ट्रंप ने ट्वीट किया कि अमेरिका 25 साल से उत्तर कोरिया से बातचीत कर रहा है और उन्हें जबरन वसूली के पैसे देता रहा है. जबकि दूसरी ओर रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के अनुसार अब भी कूटनीतिक तरीके से समाधान निकाला जा सकता है. जबकि उत्तर कोरिया की क्रूरता कम होने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के चार पत्रकारों को एक पुस्तक की समीक्षा में उत्तर कोरिया का अपमान करने के कारण मौत की सजा सुनाई है. स्मरण रहे कि उत्तर कोरिया पहले भी ऐसे आदेश दे चुका है.

यह भी देखें

नॉर्थ कोरिया में महिला सैनिक इस तरह हुई दुष्कर्म की शिकार

मेक्सिको को उठाना होगा दीवार का खर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -