CJI चंद्रचूड़ ने अपनी बेटियों को घुमाया सुप्रीम कोर्ट, बताया- कैसे काम करते हैं पापा
CJI चंद्रचूड़ ने अपनी बेटियों को घुमाया सुप्रीम कोर्ट, बताया- कैसे काम करते हैं पापा
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय में प्रधान न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ के परिजनों के लिए शुक्रवार (6 जनवरी) का दिन बेहद अहम रहा। दरअसल, शुक्रवार को CJI की दत्तक पुत्रियों ने शीर्ष अदालत देखने के साथ ही कोर्ट के कामकाज के तौर तरीके भी समझे। यही नहीं, व्हील चेयर पर दोनों बेटियों को ये सब बताने वाले कोई और नहीं, बल्कि खुद देश के प्रधान न्यायाधीश थे।

सर्वोच्च न्यायालय परिसर में CJI चंद्रचूड़ अपनी दोनों बेटियों के साथ पहुंचे थे। ये देखकर सभी लोग दंग रह गए। इस दौरान CJI चंद्रचूड़ ने अपनी दोनों दिव्यांग बेटियों (फोस्टर) के साथ परिसर में चहलकदमी भी की। दोनों बेटियां व्हील चेयर पर थीं। CJI ने बेटियों को सुप्रीम कोर्ट कैंपस के आसपास की चीजों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद CJI चंद्रचूड़ दोनों को व्हील चेयर पर ही साथ लेकर CJI के एक नंबर कोर्ट रूम में पहुंचे। उन्होंने दोनों बेटियों को बताया कि न्यायालय में किस तरह कामकाज होता है। 

यही नहीं, उन्होंने बेटियों को ये भी दिखाया कि वह बतौर न्यायाधीश कहां बैठते हैं। साथ ही वकील कहां से बहस करते हैं। इसके बाद CJI दोनों बेटियों को लेकर अपने चेंबर में भी पहुंचे। उन्होंने वहां की भी कई बातें बताईं। कोर्ट सूत्रों के अनुसार, कुछ देर बाद अदालत की कार्रवाई शुरू हो गई और फिर दोनों वापस घर लौट गईं।

'या अल्लाह मुसलमानों को शक्ति दो, गैर-मुस्लिमों का सफाया करो..', इमाम शेख यूनुस का जहरीला Video

मजदूर थे पिता, खुद 10वीं में पढाई छोड़ बनाने लगे बीड़ी.., आज अमेरिका में जज बने सुरेंद्रन पटेल

क्या शराब घोटाले में बेदाग रहे मनीष सिसोदिया ? ED ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -