क्या शराब घोटाले में बेदाग रहे मनीष सिसोदिया ? ED ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट
क्या शराब घोटाले में बेदाग रहे मनीष सिसोदिया ? ED ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के शराब घोटाले में केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार (6 जनवरी) को कोर्ट में 7 कंपनियों और 5 व्यक्तियों सहित 12 लोगों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल (Supplementary Chargesheet) कर दी है। हालांकि, इस चार्जशीट में भी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम बतौर आरोपी शामिल नहीं किया गया है। कोर्ट इस चार्जशीट पर शनिवार को संज्ञान ले सकती है।

राउज एवेन्यू स्थित विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल की कोर्ट में यह पूरक आरोपपत्र दाखिल किया गया है। आरोपपत्र में कंपनियों के अतिरिक्त विजय नायर, शरथ रेड्डी, बिनॉय बाबू, अभिषेक बोइनपल्ली एवं अमित अरोड़ा का नाम शामिल है। जांच एजेंसी की ओर से कोर्ट को बताया गया है कि मामले में अभी जांच जारी है। कई और अहम नाम सामने आ सकते हैं। बता दें कि, आबकारी नीति में घोटाले का आरोप लगने के बाद तक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपनी नीति का बचाव कर रहे थे, लेकिन जैसे ही इस पर जांच शुरू हुई, तो उन्होंने फ़ौरन अपनी नीति को रद्द कर दिया था। 

इस मामले में ED द्वारा दाखिल की गई यह दूसरी अभियोजन शिकायत (पूरक आरोपपत्र) है, जो मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। पहला आरोपपत्र नवंबर 2022 में दायर किया गया था। पूरक आरोपपत्र में आरोपी बनाए गए अभिषेक बोइनपल्ली सहित अन्य की जमानत पर सुनवाई अगले हफ्ते होनी है। पूरक आरोपपत्र के आधार पर ही इनकी जमानत याचिकाओं पर सुनवाई को दिल्ली उच्च न्यायालय व राउज एवेन्यू अदालत में 11 और 12 जनवरी तक के लिए स्थगित किया गया है।

'या अल्लाह मुसलमानों को शक्ति दो, गैर-मुस्लिमों का सफाया करो..', इमाम शेख यूनुस का जहरीला Video

'10 रुपए की रसीद कटवाओ और 3 साल तक सुरक्षा पाओ..', ओपी राजभर का अनोखा ऑफर

पश्चिम बंगाल: मिड डे मील में परोसा जाएगा चिकन, पंचायत चुनाव से पहले ममता सरकार का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -