उत्तर प्रदेश में जारी किया गया हाई अलर्ट, आतंकी द्वारा किया जा सकता है हमला

Jul 31 2020 01:28 PM
उत्तर प्रदेश में जारी किया गया हाई अलर्ट, आतंकी द्वारा किया जा सकता है हमला

गोरखपुर: 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन पर पुरे देश के नजरे है, वही इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ की शान होने के कारण गोरखपुर दहशतगर्दो के निशाने पर आ गया है. प्राप्त हुई खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, अफगानी फियादीन दहशतगर्दो के टारगेट पर गोरखपुर होने के कारण हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. वही केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के पश्चात्, राज्य के कई अन्य शहरों के साथ-साथ गोरखपुर शहर को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. इसको देखते हुए जिला पुलिस प्रशासन ने भी न केवल कमर कस रखी है बल्कि किसी भी अप्रिय परिस्थिति से निपटने के लिए तैयारी पूरी कर ली है.

जिले में लगभग 50 क्षेत्रो पर खुफिया नजर रखी जा रही है. इंडो नेपाल बॉर्डर सीमा पर कठोर नजर रखकर, किसी भी दाश्तगर्द षड्यंत्र को विफल करने के लिए सतर्क किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, अयोध्या में पांच अगस्त को भूमि पूजन से लेकर 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर्व तक खास सतर्कता बरतनी है. खबर है कि आईएसआई के इशारे पर अफगान ट्रेंड फियादीन दहशतगर्दो द्वारा अटैक किया जा सकता है. 

वही इस बीच बकरीद और रक्षाबंधन और सावन का आखिरी सोमवार जैसे विशेष पर्व भी हैं. इसको देखते हुए डीजीपी मुख्यालय द्वारा सीएम सिटी गोरखपुर के अतिरिक्त अयोध्या, फैजाबाद, आगरा, लखनऊ समेत दर्जन भर जिलों को हाई अलर्ट किया गया है. हमला विशेष प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर किया जा सकता है. इसलिए हाई अलर्ट का संदेश मिलने के पश्चात्, गोरखपुर पुलिस प्रशासन द्वारा किसी भी आतंकी षड्यंत्र को विफल करने के लिए जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं. इसी के साथ यूपी में सतर्कता बढ़ा दी गई है. 

बेंगलुरु में कंटेनमेंट इलाकों की संख्या 19 हजार के पार पहुंची

सुशांत मौत मामले में नया मोड़, रिया चक्रवर्ती को बताया गया 'सुपर किलर'

इस राज्य में रविवार को नहीं लगेगा लॉकडाउन, रात्रिकालीन कर्फ्यू भी हटा