बेंगलुरु में कंटेनमेंट इलाकों की संख्या 19 हजार के पार पहुंची
बेंगलुरु में कंटेनमेंट इलाकों की संख्या 19 हजार के पार पहुंची
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में कोरोना वायरस का सेंटर बन गया बेंगलुरु शहर में कंटेनमेंट इलाकों का आंकड़ा बढ़कर 19,001 पहुंच गया है. यह सूचना एक अफसर ने गुरुवार को दी है. अफसर ने बोला,‘बेंगलुरु में कोरोना केसों में बढ़ोतरी के बाद कुल कंटेनमेंट इलाकों की संख्या 19,001 हो गई है. ’

लेकिन, भले ही कंटेनमेंट इलाकों का कुल आंकड़ा 19,001 पहुंच गया है, लेकिन इनमें सभी में एक्टिव केस नहीं हैं. मौजूदा स्तिथि में 14,143 कंटेनमेंट इलाके में एक्टिव केस हैं. अफसर ने बोला, ‘सामने आए हालिया मरीज की स्थिति के मुताबिक, आखिरी कंटेनमेंट इलाके के सामान्य होने की डेट पंद्रह अगस्त है.’ बता दें की वर्तमान स्तिथि में नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई के बाद बेंगलुरू चौथा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित महानगर है. बेंगलुरु शहरी डिस्ट्रिक्ट में कुल सक्रीय केसों का आंकड़ा 36,224 पहुंच गया है.   बुधवार को जिले में 1118 मरीज स्वस्थ होने के बाद घर लौट गए. आपको बता दें कि शहर में अभी तक कोरोना वायरस के वजह से 987 लोगों की जान जा चुकी है. 

वहीं देश में कोरोना के आकड़ों की बात करें तो भारत में कोरोना वायरस के नए केस  ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया है. देश में मृतकों की संख्या 35 हजार और संक्रमितों का आंकड़ा 16 लाख को पार पहुंच गया है. देश में पहली बार शुक्रवार को कोरोना के 55,079 नए केस सामने आए. आंकड़ों के मुताबिक, यह लगातार दूसरा दिन है जब 50,000 से ज्यादा कोविड-19 के केस सामने आए हैं. वहीं, अच्छी बात यह है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी साढ़े दस लाख के पार हो गई और जांच में तेजी आई है.

उत्तर प्रदेश: बिछिया कारीगर का छह किलो चांदी से भरा बैग हुआ गायब, जाने पूरा मामला

चंद्रबाबू नायडू खेल रहे हैं राजनीतिक खेल: बीजेपी अध्यक्ष सोमु वीर राजू

यूपी: लिफ्ट देने के बहाने अध्यापक को पिलाया नशीला पदार्थ, जाने पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -