जानिए भारत में कब आएगी सिट्रोएन की पहली कार, जोर-शोर से चल रही तैयारी

सिट्रोएन इन दिनों भारतीय बाजार में कदम रखने की तैयारी में लगी हुई है. खबर है कि कंपनी 2021 के अंत तक भारत में अपनी पहली कार भी लॉन्च कर देगी. अभी तक इस कंपनी ने भारत में अपना खाता नहीं खोला है. जानकारी के मुताबिक, सिट्रोएन कंपनी की योजना हुंडई, टोयोटा और होंडा की तरह भारत में बड़े पैमाने पर कारों को लॉन्च करने की बताई जा रही है.

खबर यह भी है कि भारत में यह कंपनी सी5 एयरक्रॉस की टेस्टिंग भी शुरू कर चुकी है और अगर इसे भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसका मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन और जीप कंपास से बताया जा रहा है. लेकिन दूसरी ओर अभी तक कंपनी ने यह साफ़ नहीं किया है कि वह भारत में कौन सी कारें उतारेगी. लेकिन खबर यह भी मिली है कि कंपनी खासकर भारतीय बाजार के लिए किसी कार का विकास नहीं करेगी और इस बात की पुष्टि सिट्रोएन की सीईओ लिंडा जैक्सन द्वारा कर दी गई है. 

लिंडा जैक्सन की माने तो कंपनी विशेष रूप से भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर कोई कार नहीं बनाएगी. कंपनी ने आगे बताया कि वह इस तरह की कारों का निर्माण चाहती है जो अंतर्राष्ट्रीय बाजार के साथ भारतीय बाजार के लिए भी योग्य हो. जबकि इस बात की जानकारी भी सामने आई है कि 2021 में भारत में पहली कार लॉन्च करने के बाद कंपनी हर साल एक नई कार लॉन्च करेगी. 

अब AC की तरह काम करेगा पंखा, मोबाइल से आप कर सकेंगे कंट्रोल

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -