अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर
अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर
Share:

दुनिया भर में प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस द्वारा अपनी TVS Apache RTR 160 का ABS वर्जन लांच कर दिया गया है और इसी के साथ यह गाड़ी पहले से काफी सुरक्षित और ख़ास भी बन गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Apache RTR 160 के सिंगल-चैनल ABS की चेन्नई एक्स-शोरूम कीमत 85,479 रुपए तय की है और इस Apache RTR 160 का ABS वर्जन नॉन एबीएस के मुकाबले 6000 रुपए महंगा साबित हुआ है. बता दें कि कंपनी इस बाइक को सिंगल-डिस्क और ड्यूल डिस्क वेरिएंट्स में सेल कर रही है. जबकि इसके ड्यूल-डिस्क ABS वर्जन की चेन्नई एक्स-शोरूम कीमत 88,114 रुपए तय हुई है. 

इंजन...

इस गाड़ी के इंजन की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 159.7 सीसी सिंगल-सिलिंडर इंजन को शामिल किया है. साथ ही इसका इंजन 8500 आरपीएम पर 15.8hp का मैक्सिमम पावर और 6000 आरपीएम पर 13Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. साथ ही इसका इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस बताया जा रहा है. यानी TVS ने Apache RTR 160 में ABS फीचर के अलावा कोई और अन्य बदलाव नहीं किया गया है. 

एबीएस...

TVS Apache RTR 160 के फ्रंट में 270 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया गया है और इसके रियर में 200 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक आपको मिलेगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारत सरकार ने 1 अप्रैल 2019 से 125 सीसी से ज्यादा क्षमता वाले सभी वाहनों में एबीएस (ABS) अनिवार्य कर दिया है और इसी के तहत सभी कंपनियां अपनी 150 CC से अधिक की गाड़ियों में  ABS फीचर दे रही हैं. अतः अब इसको ध्यान में रखते हुए TVS Motor द्वारा अपने सभी बड़े मॉडल्स में ABS फीचर को शामिल किया गया हैं. 

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

TVS Motor का कमाल, फरवरी 2019 की बिक्री में आया इतना गजब का उछाल

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई CFMoto 650MT, कीमत का भी हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -