Citroen की फैमिली कार का धांसू लुक आया सामने
Citroen की फैमिली कार का धांसू लुक आया सामने
Share:

 

दुनिया की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Citroen भारत में एंट्री के लिए तैयार है. मिली जानकारी के अनुसार कंपनी का पहला उत्पाद C5 Aircross होगा. जिसे भारत में जल्द पेश किया जाएगा. यहां दिलचस्प बात यह है कि Citroen का लोकप्रिय वाहन Citroen Berlingo XL MPV भारत में स्पॉट किया गया है. जिसे 2019 में यूरोपीय मार्केट में लॉन्च किया गया था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

जैगुआर तथा लैंड रोवर के बिकने पर टाटा मोटर्स ने किया अफवाहों का खंडन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सिट्रॉन की यह एमपीवी कई अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है. जिसमें एक अनोखा बॉक्सी-आकार का लुक दिया गया है, किन्तु इसमें ट्रेडमार्क सिट्रॉन स्टाइलिंग हेडलैम्प सेटअप और सिट्रोएन ग्रिल में उपलब्ध होगा. Citroen Berlingo MPV एक नए प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जो PSA के नए EMP2 आर्किटेक्चर और पिछले-जीन MPV के प्लेटफ़ॉर्म का मिश्रण है. यूरोपीय मार्केट में यह नई बर्लिनो दो वर्जन स्टैंडर्ड और लॉन्गर के साथ बाजार में उतारा जाएगा. जिसके लंबे वर्जन को बर्लिंगो एक्सएल कहा जाता है.

MSME सेक्टर पर कोरोना का कहर, कीमत की कटौती से आ रही ऑटो सेक्टर में गिरावट

Citroen Berlingo XL एक 7-सीटर MPV है, जिसकी दूसरी और तीसरी रॉ में बेंच प्रकार की सीटें उपलब्ध कराई गई हैं. इसकी दूसरी कतार के लिए यूजर्स कप्तान सीटों का ऑप्शन भी चुन सकते हैं. वहीं यह नई एमपीवी कई देशों में अलग अलग PSA’s ब्रांड जैसे Opel Combo Life, Peugeot Rifter आदि के तहत पेश की जाती है. इंजन विकल्प की बात करें तो 7-सीटर बर्लिंगो XL दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है. जिसमें एक 1.2-लीटर 3-सिलेंडर युक्त टर्बो पेट्रोल और दूसरा 1.5-लीटर DV5 डीजल इंजन सम्मिलित है. इन इंजन ऑप्शन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स उपलब्ध कराए गए है.

मारुती की ये कार हैं भारत की सबसे सस्ती हैचबैक

टैक्सी चालकों को Uber ने दिया बड़ा तोहफा

अब लोगों को मास्क पहनाएगी मशीन, वीडियो हो रहा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -