कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी का हवाला देते हुए डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कही ये बात
कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी का हवाला देते हुए डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कही ये बात
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अलोम घेब्रेयसस ने कहा, कोरोना के नए उभरते मामलों की संख्या में वैश्विक कमी से पता चलता है कि इसके म्यूटेशन के बावजूद वायरस को नियंत्रित किया जा सकता है। शुक्रवार को डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कोरोनावायरस वैक्सीन होर्डिंग के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि इससे वैश्विक आर्थिक सुधार धीमा हो सकता है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कभी न खत्म होने वाली महामारी का कारण बन सकता है।

टेड्रोस ने सरकारों को बहुत जल्दी खोलने के खिलाफ चेतावनी दी, क्योंकि इससे कोरोनावायरस पूरी ताकत से वापस आ सकता है। उन्होंने कहा कि सरकारों को संगरोध उपायों का पालन करना आसान बनाने जैसे उचित समायोजन करने की जरूरत है। एक पंक्ति में तीसरे सप्ताह के लिए, #COVID19 के नए मामलों की संख्या विश्व स्तर पर रिपोर्ट पिछले हफ्ते गिर गया। टेड्रोस ने सोमवार की ब्रीफिंग में कहा, "यह दिखाता है कि इस वायरस को नियंत्रित किया जा सकता है, यहां तक कि प्रचलन में नए वेरिएंट के साथ भी मामलों की बढ़ती संख्या के साथ कई देश हैं, लेकिन वैश्विक स्तर पर, यह उत्साहजनक खबर है।

टेड्रोस ने कहा, कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने से लोगों की जान बच जाती है, और अधिक वेरिएंट उभरने की संभावना को कम करके बाद में जीवन बचाता है। और यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि टीके प्रभावी रहें। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से, दुनिया भर में 103 मिलियन से अधिक कोरोनोवायरस मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 2.2 मिलियन से अधिक घातक हैं। विभिन्न देशों में कठिन कोरोनोवायरस प्रतिबंधों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए गए हैं क्योंकि व्यवसाय ठीक हो रहे हैं और लोग आर्थिक स्थितियों के बिगड़ने के बीच संघर्ष कर रहे हैं।

जानिए क्यों खास है विश्व वेटलैंड्स दिवस

रूस ने क्रेमलिन के आलोचक नवलनी के प्रवक्ता को किया नजरबंद

नवाज शरीफ को बिन लादेन से मिल रही थी आर्थिक मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -