अमेरिका में पेश करेंगे मिसाल, चर्च बनेगा गुरूद्वारा
अमेरिका में पेश करेंगे मिसाल, चर्च बनेगा गुरूद्वारा
Share:

न्यूयाॅर्क : अमेरिका में धर्म के प्रति सद्भाव की एक नई मिसाल कायम हो रही है। यहां एक चर्च को निवासियों के लिए गुरूद्वारे में बदला जा रहा है। जी हां, दरअसल अमेरिका के इलिनाॅइस राज्य के राॅकफोर्ड में 30 हजार स्क्वेयर फुट में निर्मित चर्च बेहद पुराना है और यहां काफी चर्च हैं। ऐसे में इस पुराने चर्च को गुरूद्वारे में बदला जा रहा है।

इस कार्य में सरकार सिख समुदाय की सहायता कर रही है। मामले में यह बात सामने आई है कि नानकसर मंदिर के सुपरवाईज़र बाबा दलजीत सिंह ने कहा कि सरकार इस कार्य में अच्छा सहयोग दे रही है। दरअसल यह चर्च लंबे समय से बंद पड़ा था। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सिख परिवार निवास करते हैं और यहां कोई गुरूद्वारा भी नहीं था। ऐसे में इस चर्च की मरम्मत की जा रही है और इसमें गुरूद्वारे का निर्माण किया जा रहा है।

चर्च का सामान चर्च को वापस लौटा दिया जाएगा। सिख परिवारों को मत्था टेकने और विभिन्न अवसरों पर वाहन चलाकर मैडिसन या मिल्कावाउ की तक जाना पड़ता था यहां गुरूद्वारा बन जाने के बाद यहां निवास करने वाले सिखों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि यह बात बहुत ही ध्यान रखने योग्य है कि आसपास मंदिर होने से लोगों का कितना भला हो सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -