रिपोर्ट में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, पादरियों ने किया 175 नाबालिगों का यौन शोषण
रिपोर्ट में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, पादरियों ने किया 175 नाबालिगों का यौन शोषण
Share:

मैक्सिको: रोमन कैथोलिक चर्च की मैक्सिको शाखा से जुड़े पादरी पर कई नाबालिगों के साथ यौन शोषण करने का इल्जाम लगा है, जिनमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल हैं. इस बारे में प्रकाशित की गई एक अंतरिम रिपोर्ट में इस हैरान करने वाले मामले का खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में बताया गया है कि विभिन्न चर्चों के पादरी द्वारा कम से कम 175 नाबालिगों का यौन शोषण किया गया है.

सबसे हैरानी की बात तो यह है कि लीगनरिज ऑफ़ क्राइस्ट के संस्थापक मार्शल मैसिएल ने ही तक़रीबन 60 नाबालिगों का यौन उत्पीड़न किया था. इस रिपोर्ट के खुलासों ने सबको झकझोर कर रख दिया है साथ ही इसके बाद नाबालिगों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. रिपोर्ट में वर्ष 1941 से लेकर अब तक कुल 33 पादरियों द्वारा किशोर लड़कियों के साथ किए गए यौन उत्पीड़न का जिक्र किया गया है.

इस रिपोर्ट में वर्ष 1941 से 16 दिसंबर 2019 तक नाबालिग लड़कों के यौन शोषण के कई प्रकारों के बारे में जानकारी दी गई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि पीड़ितों में 11 से 16 साल की आयु के किशोर लड़के भी शामिल हैं. मासूमों के साथ ऐसी घिनौती करतूत करने वाले कुल 33 पादरियों में से 18 पादरी अभी भी विभिन्न संगठनों में कार्यरत हैं. हालांकि, उन्हें जनता और नाबालिगों के संपर्क में आने से रोक दिया गया है।

क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले चल रहा नकली शराब का गोरखधंधा, पुलिस के हत्थे चढ़े दो अपराधी

शादी की पहली ही रात को दुल्हन ने किया ऐसा काम, उड़ गए ससुराल पक्ष के होश...

आतंकी हमले से लेकर साधारण अपराध तक, पुलिसवालों के शौर्य और बलिदान से हर भारतीय महफूज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -