चीनी सैनिकों को पांगोंग त्सो के इस क्षेत्र में देखा गया, अधिकारीयों ने की पुष्टि
चीनी सैनिकों को पांगोंग त्सो के इस क्षेत्र में देखा गया, अधिकारीयों ने की पुष्टि
Share:

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लद्दाख सीमा पर तनाव जारी है। भारतीय सेना ने हाल ही में देखा है कि चीनी चिकित्सा टीमों ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के कुछ सैनिकों को पैंगोंग त्सो के उत्तरी तट पर फिंगर एरिया में ऊंचाइयों से पैलेटों पर निकाला है जो पास में एक फील्ड अस्पताल है, जो नाम न छापने की शर्त पर बोल रहा है, जो अधिकारी शुक्रवार को बताए गए घटनाक्रम से परिचित थे।

अधिकारियों ने कहा, उच्च ऊंचाई से जुड़ी स्वास्थ्य कठिनाइयों के कारण पिछले दो से तीन दिनों के दौरान फिंगर 6 से पहले कुछ चीनी सैनिकों को फिंगर 6 क्षेत्र से चिकित्सा क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया है, अधिकारियों ने कहा, विकास के साथ उच्च स्तर की बाधाओं पर स्पॉटलाइट को निर्देशित करना -उत्साह युद्ध था। द फिंगर एरिया, पैंगॉन्ग झील को देखने के लिए सिरिजाप रेंज से बाहर आने वाली आठ चट्टानों का एक सेट, पूर्वी लद्दाख थिएटर में घर्षण बिंदुओं में से एक है, जहां दोनों सेनाओं ने अपने आगे और गहराई वाले क्षेत्रों में लगभग 100,000 सैनिकों और हथियार तैनात किए हैं। भारतीय सैनिक बमुश्किल चीनी सैनिकों से कुछ सौ मीटर की दूरी पर हैं, जो फिंगर 4 की रिगलाइन पर स्थित हैं।

वही एक कठोर सर्दियाँ पूर्वी लद्दाख में करीब आ रही है, जहां भारतीय और चीनी सैनिक भारी ऊंचाइयों का संचालन कर रहे हैं और पहले से ही उप-शून्य तापमान के संपर्क में हैं, दोनों सैनिकों को यह सुनिश्चित करने की कठिनाई का सामना करना पड़ेगा कि उच्च-ऊंचाई की बीमारियों से संबंधित घातकता को सबसे कम रखा जाता है। अधिकारियों ने कहा, कि भारतीय और चीनी दोनों सैनिकों के लिए “16,000 से 17,000 फीट की ऊंचाई पर चरम मौसम, सैनिकों के लिए स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं पैदा करने के लिए बाध्य है। कठोर सर्दियों ने अभी तक दस्तक नहीं दी है।" अधिकारियों में से एक ने कहा,आने वाले हफ्तों और महीनों में स्थितियां और बदतर हो जाएंगी।

आगामी चुनावों की तैयारी में जुटे ट्रम्प और बिडेन

इस कारण गई न्यायमूर्ति रूथ बडर गिन्सबर्ग की जान

जस्टिस रूथ बडर गिन्सबर्ग का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -