जस्टिस रूथ बडर गिन्सबर्ग का हुआ निधन
जस्टिस रूथ बडर गिन्सबर्ग का हुआ निधन
Share:

वर्ष 2020 अब और भी मुश्किल और खतरों से भरा होता जा रहा है, वहीं कई प्रमुख हस्तियां अपनी जान खो रहे हैं, इस पंक्ति में अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रूथ बडर गिन्सबर्ग ने शुक्रवार को अंतिम सांस ली। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को आने वाले दिनों में सुप्रीम कोर्ट में रूथ बडर गिन्सबर्ग की सीट पर नियुक्त करने के लिए एक उम्मीदवार को आगे रखने की अपेक्षा की जाती है, यह जानकारी राष्ट्रपति के करीबी कई विशेषज्ञों द्वारा और स्थिति की सीधी जानकारी के साथ एक प्रमुख अमेरिकी दैनिक को दी गई थी। सूत्रों ने संभावित उम्मीदवारों की सूची को बहुत कम बताया और इसमें कम से एक महिला को शामिल करना होगा। अमेरिकी सर्किट जज एमी कोनी बैरेट को एक प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

मिनेसोटा में अपने शुक्रवार रात अभियान प्रदर्शन छोड़ने के बाद जब अमेरिका के राष्ट्रपति से गिन्सबर्ग की मौत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी मौत की जानकारी नहीं है। अदालत ने घोषणा की, 87 वर्षीय न्याय अग्नाशय के कैंसर के साथ लड़ाई लड़ने के बाद शुक्रवार को निधन हो गया। "वाह मुझे यह नहीं पता था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा ये बात आप मझे पहली बार बता रहे हो। "वह एक अद्भुत जीवन का नेतृत्व किया। आप और क्या कह सकते हैं? वह एक अद्भुत महिला थी। चाहे आप सहमत है या नहीं, वह एक अद्भुत औरत जो एक अद्भुत जीवन का नेतृत्व किया गया। मैं वास्तव में यह सुनकर उदास हूं। मुझे यह सुनकर दुख हो रहा है।

सूत्रों का कहना है कि सीनेट के बहुमत के नेता मिच मैककॉनेल पहले से ही गिन्सबर्ग की मौत की खबर की घोषणा के बाद रिपब्लिकन बैठक के सदस्यों के संपर्क में रहे हैं। सीनेट में सिर्फ एक साधारण बहुमत की जरूरत है एक उंमीदवार की पुष्टि, रिपब्लिकन वर्तमान में 53 सीटें पकड़े हुए हैं। मैककॉनेल ने तब लाने से मना कर दिया-राष्ट्रपति बराक ओबामा के उम्मीदवार को 2016 मेरिक माला में एंटोनिन स्कैलिया की जगह एक वोट के लिए गए लेकिन कहा कि वह इस बार ऐसा नहीं करेंगे।

कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा बाहर का वकील, पाक ने ठुकराई भारत की मांग

मार्क ज़ुकेरबर्ग ने कहा- जल्द ही फेसबुक में किए जाएंगे नए बदलाव

फ्लोरिडा में हुई एक भयावह घटना, पुलिस ने मारी शख्स को गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -