रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V की पांच करोड़ डोज खरीदेगा ब्राज़ील
रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V की पांच करोड़ डोज खरीदेगा ब्राज़ील
Share:

टोक्यो: ब्राजील के अधिकारियों ने बताया कि बाहिया राज्य ने रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी (Sputnik-v) के तीसरे चरण ट्रायल के लिए एक करार पर दस्तखत किए हैं। इस अनुबंध के तहत कोरोना महामारी से बचाव के लिए ब्राजील रूसी वैक्सीन के पांच करोड़ खुराक खरीदेगा। यूनाइटेड नेशंस के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने में वैक्सीन के विकास, उपचार और जांच के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन  (WHO) को 35 बिलियन डाॅलर की और आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर की शुरुआत में चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना आरंभ हुआ था। इसके बाद धीरे-धीरे यह पूरे विश्व में फैलता चला गया। WHO ने 11 मार्च, 2020 को इस संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया। इस वक़्त विश्व के 210 से ज्यादा देश या इलाके रोजाना नोवल कोरोना वायरस से संक्रमण या उससे होने वाली मौतों के संबंध में रिपोर्ट कर रहे हैं। कोरोना वायरस से संक्रमण लगातार पूरी दुनिया में तेजी से फैलता जा रहा है।

फ्रांस में गुरुवार को कोविड-19 के 10 हजार नये केस दर्ज किए गए हैं। यह आंकड़ा एक दिन में अब तक सबसे अधिक है। एक दिन पहले ही मंत्रिमंडल बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण से फैलने वाली महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए एक बार फिर से लोकल लाॅकडाउन के बारे में विचार किया गया था। आस्ट्रेलिया के नेताओं ने क्षेत्रीय शटडाउन और आंतरिक सरहदें बंद करने के निर्णय का समर्थन किया है। दक्षिण कोरिया में एक चर्च और सियासी रैली से संक्रमण के मामलों में तेजी आई है।

फ्रांस UNSC में स्थायी सदस्यता की भारत की दावेदारी का समर्थन करता है: फ्लोरेंस पार्ली

TikTok को ट्रंप ने दी 15 सितम्बर तक की मोहलत, नहीं मानी शर्त तो बंद होगा 'एप'

IPL 2020: जहीर खान बोले- 'मुश्किल नहीं नए हालात में खेलना, लेकिन...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -