उत्तर कोरिया का तानाशाही फरमान, कोरोना संक्रमित को देखते ही गोली मारने के आदेश
उत्तर कोरिया का तानाशाही फरमान, कोरोना संक्रमित को देखते ही गोली मारने के आदेश
Share:

सियोल: अपने अजीबोगरीब नियमों, कानूनों के लिए कुख्यात देश उत्तर कोरिया ने कोरोना वायरस संक्रमितों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी कर दिया है। ये दावा अमेरिकी सेना के एक कमांडर द्वारा किया गया है। कमांडर का कहना है कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति के चीन से कोरिया में प्रवेश करने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने अभी तक देश में एक भी कोरोना संक्रमित मामले की पुष्टि नहीं की है। US फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने 'संक्रमित व्यक्ति को गोली मारने' के आदेश का खुलासा किया है। रॉबर्ट अब्राहम्स ने वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (CSIS) की तरफ से आयोजित किए गए एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'उत्तर कोरिया ने चीनी बॉर्डर से सटे एक या दो किलोमीटर के क्षेत्र को नया बफर जोन बनाया है।

कमांडर ने कहा कि उन्होंने वहां पर उत्तर कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स (SOF) को तैनाती किया है। कोरोना संक्रमित शख्स को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए गए हैं। प्योंगयांग ने वायरस को रोकने का प्रयास करने के लिए जनवरी में चीन के साथ अपनी बॉर्डर को बंद कर दिया, और जुलाई में स्थानीय मीडिया ने कहा कि उसने अपने आपातकाल की स्थि को अधिकतम स्तर तक बढ़ा दिया था।

रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V की पांच करोड़ डोज खरीदेगा ब्राज़ील

फ्रांस UNSC में स्थायी सदस्यता की भारत की दावेदारी का समर्थन करता है: फ्लोरेंस पार्ली

TikTok को ट्रंप ने दी 15 सितम्बर तक की मोहलत, नहीं मानी शर्त तो बंद होगा 'एप'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -