चीन के वैज्ञानिक का हैरतअंगेज़ दावा, कहा- वूहान में पैदा नहीं हुआ कोरोनावायरस
चीन के वैज्ञानिक का हैरतअंगेज़ दावा, कहा- वूहान में पैदा नहीं हुआ कोरोनावायरस
Share:

बीजिंग: चीन के स्वास्थ्य सलाहकार और साइंटिस्ट ने दावा करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस वुहान शहर में पैदा नहीं हुआ. ये वैज्ञानिक कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच कर रही राष्ट्रीय स्तर के दल के प्रमुख भी हैं. इन्हें चीन में बेहद इज्जत के साथ देखा जाता है. इनका नाम है डॉक्टर झॉन्ग नैनशान. डॉ. नैनशान ने कहा है कि ये बात सत्य है कि कोरोना का वायरस चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से फैला. लेकिन यह बात सत्य नहीं है कि कोरोना वायरस वुहान में ही पैदा हुआ है. 

83 साल के डॉ. नैनशान ने एक प्रेस वार्ता करके दुनियाभर की मीडिया से कहा है कि कोरोना वायरस का जन्मस्थान वूहान नहीं है. उन्होंने कहा कि वुहान हुबेई प्रांत की राजधानी है और इसमें 1.10 करोड़ लोग निवास करते हैं. हो सकता है कि यह वायरस किसी अन्य स्थान से यहां आया हो और तेजी से फैला हो. डॉ. झॉन्ग नैनशान ने कहा कि हम वैज्ञानिकों, डॉक्टरों की दिक्कत ये है कि हम पहले से मान लेते हैं कि इसी शहर, इंसान, जानवर से कोई वायरस उप्तन्न हुआ होगा. जबकि, पहले हमें इस तथ्य की जांच करनी चाहिए.  

डॉ. नैनशान ने कहा कि वुहान से कोरोना वायरस फैलना आरंभ अवश्य हुआ, किन्तु अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि यह वायरस वुहान में ही जन्मा है या कहीं और. या फिर यह वुहान में कहीं और से आया है. 

ईरान में मौत बरसा रहा कोरोना, इजरायल में एक दिन में 244 मामले दर्ज

200 से अधिक मौतें, 13 हज़ार संक्रमित, 'कोरोना' के कहर से दहला अमेरिका

कोरोना के चलते टला 'राफेल' का निर्माण, दसॉ एविएशन ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -