ओबामा के चीन पहुंचने से पहले, अमेरिकी और चीनी अधिकारियों के बीच कहासुनी
ओबामा के चीन पहुंचने से पहले, अमेरिकी और चीनी अधिकारियों के बीच कहासुनी
Share:

हांगझोउ: अमेरिका और चीन के बीच संबंधों की दरार उस वक्त देखी गई जब चीन के अधिकारी अमेरिकी पत्रकारों के दल को देखते ही भड़क उठे। इतना ही नहीं अमेरिकी और चीन के अधिकारियों के बीच कहासुनी भी हो गई। हालांकि बाद में मामला समझा बुझाकर शांत करा दिया गया।

गौरतलब है कि चीन में रविवार से आयोजित होने वाले जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी चीन पहुंचने वाले है। सम्मेलन को कवर करने के लिये अमेरिकी पत्रकारों का दल पहले ही पहुंच गया है। बताया गया है कि हवाई अड्डे पर अमेरिकी पत्रकार रनवे पर पहुंच गये थे, ताकि अपने देश के राष्ट्रपति की करीबी से अगवानी की जा सके, लेकिन पत्रकारों को रनवे पर देखते ही चीन के अधिकारी भड़क उठे। जानकारी मिली है कि पत्रकार सुरक्षा के लिये लगाये गये बैरिकेड्स को पार कर गये थे, इसके बाद चीनी अधिकारियों ने पत्रकारों को खरी खोटी सुनाने में कसर नहीं रखी।

आपस में उलझे अधिकारी-

बताया जाता है कि चीन के कुछ अधिकारियों ने बराक ओबामा की सुरक्षा सलाहाकर सुजैन राइस को भी रोक दिया था, इसके बाद अमेरिकी अधिकारियों ने आपत्ति ली तो चीन के अधिकारी, अमेरिकी अधिकारियों से उलझ गये। हालांकि बाद में वरिष्ठ अधिकारियों ने आपस में उलझने वाले अधिकारियों को समझा बुझाकर अलग कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -