पाक मामले में चीनी मीडिया ने किया भारत का समर्थन
पाक मामले में चीनी मीडिया ने किया भारत का समर्थन
Share:

बीजिंग : पाकिस्तान से दोस्ती की दुहाई देने वाले चीन से प्रकाशित होने वाले सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने पाकिस्तान के मामले में भारत का समर्थन किया है। ग्लोबल टाइम्स ने भारत में होने वाले ब्रिक्स और बिम्सटेक सम्मेलन को तो सफल बताया ही है वहीं यह भी लिखा है कि भारत ने अपनी कुशलता से पाकिस्तान को अलग थलग करने में कामयाबी हांसिल की है।

अखबार ने ब्रिक्स और बिम्सटेक सम्मेलन के बारे में लेख का प्रकाशन किया है। लिखा गया है कि जिस तरह से भारत ने ब्रिक्स में पाकिस्तान को अलग थलग करने का मुद्दा उठाया था, उसमें भारत को सफलता मिली है। अखबार ने यह भी लिखा है कि भारत ने स्वयं को सुनहरे अवसर वाले देश के रूप में रखा है और इससे एनएसजी की सदस्यता और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थाई सदस्यता के दावे को भी भारत को मजबूती मिली है।

चीनी सरकारी मीडिया के अनुसार भारत ने ब्रिक्स के साथ बिम्सटेक सम्मेलन को आयोजित करने में चतुराई का परिचय दिया है। हालांकि यह बात अलग है कि ब्रिक्स में भारत ने भले ही पाकिस्तान को आतंकवाद की जननी करार देते हुये पाकिस्तान पर हमला बोला था, लेकिन मौजूद सदस्य देशों ने इस मामले में टिप्पणी नहीं की थी।

पाकिस्तान-चीन काॅरिडोर से खुद ही घबरा रहा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -