12 साल किया गूंगा होने का नाटक, सच में हो गया गूंगा

बीजिंग: लोग पहले बिना सोचे अपराध करते हैं और फिर उनकी सजा से बचने के लिए कई उपाय करते हैं. लेकिन ये तरीके कभी काफी मंहगे भी पड़ जाते है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे हत्या करने के बाद आरोपी गूंगा होने का नाटक करने लगा और इस दौरान उसकी आवाज कब चली गई उसे पता भी नहीं चला. 

चीन में हत्या करने के बाद एक व्यक्ति ने अपने अतीत को छिपाने के लिए 12 सालों तक गूंगा होने का दिखावा किया. आखिरकार एक दिन ऐसा आया वह असल में गूंगा हो गया. खबरों के अनुसार साल 2005 में झेचियांग प्रांत में झेंग उपनाम वाले व्यक्ति ने अपना गांव छोड़ा था. किराये के विवाद को लेकर उसने अपनी पत्नी के चाचा की हत्या कर दी थी. उस वक्त झेंग की उम्र 33 साल थी. बता दें कि वह अपने मूल घर के उत्तर में लगभग 450 मील दूरी पर रह रहा था.

गांव से निकलने के बाद झेंग ने खुद को मूक बताना शुरू कर दिया. वहां उसने एक झूठी पहचान बना ली. उसने अपना नाम बदल दिया और नौकरी करने लगा. वहां उसने शादी कर ली और पिता भी बन गया. बाद में असल में उसकी आवाज चली गई. उसकी आवाज कब गई इसका उसे भी पता नहीं। हालांकि जिसके लिए उसने गूंगा बनने का नाटक किया उससे आरोपी बच नहीं पाया. हत्या के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया इसके बाद उसने पुलिस के समक्ष लिखित में अपना अपराध स्वीकार किया.

जब 'लव एट फर्स्ट साइट' का शिकार हुए थे शोएब

शास्त्री के बाद धोनी के समर्थन में उतरे रोहित शर्मा

25 हजार करोड़ का ऋण कम करेंगी हमारी कंपनी- अनिल अंबानी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -