कश्मीर मुद्दे पर पाक को मिला चीन का साथ, चीनी विदेश मंत्री ने खाई हमेशा मदद करने की कसम

Sep 09 2019 05:31 PM
कश्मीर मुद्दे पर पाक को मिला चीन का साथ, चीनी विदेश मंत्री ने खाई हमेशा मदद करने की कसम

इस्‍लामाबाद: चीन के विदेश मंत्री वांग वाई ने इस बात का वादा किया है कि वह उनका देश हमेशा पाकिस्‍तान की सहायता करता रहेगा। वांग वाई ने कहा है कि चीन और पाक दोनों 'ऑल वेदर' साझीदार हैं। चीन ने इसके साथ ही कश्‍मीर मुद्दे पर पाक का समर्थन किया है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है। पाक और भारत के बीच पांच अगस्‍त से ही तनातनी चल रही है। चीन के विदेश मंत्री वांग वाई ने सोमवार को पाकिस्‍तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से भी मुलाकात की है।

चीनी मीडिया की तरफ से बताया गया है कि इस्‍लामाबाद में आर्मी चीफ बाजवा के साथ द्विपक्षीय संबंधों के अलावा क्षेत्रीय और आपसी हितों से संबंधित अंतरराष्‍ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की गई। चीन के विदेश मंत्री ने कहा कि, 'क्षेत्र की स्थितियां कैसे बदलती हैं, इससे कोई अंतर नहीं पड़ता, चीन हमेशा पाकिस्‍तान के साथ खड़ा रहेगा और संप्रभुता, सम्‍मान और क्षेत्रीय अखंडता की सुरक्षा में उसकी सहायता करता रहेगा।' चीनी विदेश मंत्री चार दिनों के दौरे पर इस्‍लामाबाद पहुंचे हैं। इससे पहले वे नेपाल है थे।

वांग ने कहा है कि पाकिस्‍तान, चीन का एक रणनीतिक साझीदार है और पाक के साथ उसके रिश्ते किसी चट्टान की तरह मजबूत हैं। चीनी विदेश मंत्री का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है, जब जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत और पाक के बीच नए सिरे से तनाव बढ़ा है। पाकिस्‍तान के आग्रह पर ही चीन ने पिछले महीने यूनाइटेड नेशंस सिक्‍योरिटी एसेंबली (यूएनएससी) में बंद कमरे में कश्‍मीर मुद्दे पर चर्चा की थी। हालांकि इस बैठक में पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी थी।

पाक दूतावास में भारत विरोधी पोस्टर्स देख आग बबूला हुआ ईरान, पाकिस्तान को जमकर लगाई लताड़

अब UNHRC में कश्मीर राग अलापेगा पाक, भारत इस तरह देगा करारा जवाब

क्या सचमुच धूम्रपान छोड़ने में मदद करती है ई-सिगरेट, जानिए क्या कहता है WHO