चीन में कुंवारों की बढ़ती समस्या, सुझाव पत्नी शेयर करे लोग
चीन में कुंवारों की बढ़ती समस्या, सुझाव पत्नी शेयर करे लोग
Share:

बीजिंग : चीन में कुंवारों की बढ़ती समस्या से निपटने के लिए इकोनॉमिस्ट शी जुओशी ने एक अजीब सुझाव दिया है उनका सुझाव है 'एक पत्नी और कई सारे पति'. उनका यह सुझाव चीन के सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. जुओशी झेजिंग यूनिवर्सिटी ऑफ फाइनेंस एंड इकोनॉमी में प्रोफेसर हैं. चीन में कुंवारों को गुआनगुन कहा जाता है.

क्या है सुझाव?

जुओशी ने एक ब्लॉग में लिखा है कि 2 पुरुषों का एक महिला से शादी लीगल करना इस समस्या से निपटने के लिए एक अच्छा कदम हो सकता है. उन्होंने इस बारे में तीन ब्लॉग लिखे हैं. उन्होंने लिखा कि यह अजीब नहीं है. दूर-दराज के कई इलाकों और कई गांवों में ऐसा हो रहा है. कई भाई एक ही महिला से शादी कर रहे हैं और वे ऐसा करने के बाद भी अच्छी जिंदगी बिता रहे हैं. आपको बता दें कि जुओशी के ब्लॉग को 2.6 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

क्यों बढ़ी समस्या?

चीन में 1979 से बर्थ कंट्रोल पॉलिसी लागू है, इसके कारण कई फैमिली एक बच्चे तक सीमित रह गई है और यहा लड़के को ज्यादा अहमियत दी जाती है जिसके चलते सेक्स सिलेक्टिव ऑबर्शन से लिंग अनुपात गड़बड़ा गया है. एक आंकड़े के मुताबिक, यहाँ प्रत्येक 100 लड़कियों के मुकाबले 117 लड़के जन्म ले रहे हैं. अगर ऐसा ही चलता रहा तो 2020 तक यहाँ कुंवारों की संख्या करीब 3 करोड़ हो जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -