चीन ने अमेरिका को दिया करारा जबाव, कहा- 'कोरोना को लेकर सीपीसी और चीनी लोगों में...'

बीजिंग: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, वहीं हाल ही में अमेरिका ने चीन पर कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी न देने के कई संगीन आरोप लगाए थे. जिसके बाद चीन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका पर करारा पलटवार करते हुए इसे सत्तारूढ़ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of China) और चीन के नागरिकों के बीच फूट डालने की कोशिश करार दिया. यही नहीं चीन ने अमेरिका को ऐसा करके अपना वक्त नहीं बर्बाद करने की नसीहत दी. चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि यह नहीं भूलना चाहिए कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी यानी सीपीसी (CPC) के नेतृत्व में ही चीन के नागरिकों ने इस महामारी का मुकाबला करने में सफलता पाई है.  

प्रवक्ता (Hua Chunying) ने कहा कि अमेरिकी नेता चीन की राजनीतिक व्यवस्था (Chinese political system) पर सवाल उठा रहे हैं जिसको स्‍वीकार नहीं किया जा सकता है. अमेरिकी नेता दुर्भावना से सीपीसी और चीन के नागरिकों के बीच दरार पैदा करना चाहते हैं लेकिन उन्‍हें इसमें समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. प्रवक्ता हुआ चुनयिंग अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के विभिन्न मसलों पर की गई चीन की आलोचनाओं का जवाब दे रही थीं. सनद रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पोम्पिओ ने आरोप लगाए हैं कि कोरोना वायरस चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलोजी से निकला है. 

हुआ चुनयिंग (Hua Chunying) ने कहा कि चीन और अमेरिका को एक दूसरे का दुश्‍मन नहीं बनना चाहिए. दोनों ही देशों को इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहयोगी की भूमिका निभानी चाहिए. कोरोना का मुकाबला करने के लिए राजनीतिक मतभेद दूर रखे जाने चाहिए क्योंकि जीवन सबसे महत्‍वपूर्ण है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप के इस आरोप पर कि चीन ने बहुत बड़ी गलती की है. चीनी प्रवक्ता ने कहा कि हमने कौन सी बड़ी गलती की है. यह आकस्मिक बीमारी है जिसका हमने सामना किया. मालूम हो कि दुनिया में कोरोना की सबसे अधिक मार अमेरिका पर पड़ी है जहां बीमारी से 75 हजार से मौतें हुई हैं जबकि 12 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. 

कुछ इस तरह शुरू हुई थी एलिसा हीली और उनके पति की प्रेम गाथा

कोरोना संकट के बीच सीरिया में लॉक डाउन में मिली ढील, दी गई इस बात की अनुमति

जब 25 साल की मिशेल पर आया था ओबामा का दिल, डिनर पर ही कर डाली थी सगाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -