चीन के यूनिवर्सिटी में क्रिसमस बैन
चीन के यूनिवर्सिटी में क्रिसमस बैन
Share:

पेइचिंग. चीन के एक विश्चविद्यालय ने अपने परिसर में छात्रों को पश्चिमी सभ्यता से बचाने के लिए क्रिसमस समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया है. विश्वविद्यालय का मानना है कि कई छात्र क्रिसमस को लेकर 'आंख बंद कर उत्साहित' रहते हैं. विश्वविद्यालय का मानना है कि कई छात्र क्रिसमस को लेकर 'आंख बंद कर उत्साहित' रहते हैं.

चीन के पूर्वोत्तर प्रांत लिआओनिंग में स्थित शेनयांग फार्मास्युटिकल विश्वविद्यालय ने छात्रों को जारी अपने नोटिस में उनसे परिसर में किसी भी तरह का पश्चिमी त्योहार जैसे क्रिसमस आयोजित नहीं करने के लिए कहा है. कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की युवा इकाई कम्युनिस्ट यूथ लीग ने कहा, यह कदम नौजवान पीढ़ी में 'सांस्कृतिक आत्मविश्वास बढ़ाने' के इरादे से उठाया गया है.

जारी नोटिस के अनुसार, छात्र संघ, छात्र संगठन, यूथ लीग शाखा को पश्चिमी धार्मिक त्योहरों को आयोजित करने से प्रतिबंधित किया जाता है. यूथ लीग ने कारण बताते हुए कहा कि कुछ नौजवान पश्चिमी त्योहार को लेकर आंख मूंद कर उत्साहित रहते हैं खासकर क्रिसमस संध्या या क्रिसमस के दिन और पश्चिमी धार्मिक संस्कृति से बचने की जरूरत है.

चीन में यह पहली बार नहीं है जब किसी शैक्षणिक संस्थान ने क्रिसमस पर प्रतिबंध लगाया है. चीन में ऐसा मानना है कि पश्चिमी या विदेशी संस्कृति चीन की प्राचीन संस्कृति का क्षय कर देगी. 

उत्तर कोरिया के जहाजों को रोकेगा अमेरिका

अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिक को उतारा मौत के घाट

भूकंप से हिल उठा इंडोनेशिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -