उत्तर कोरिया के जहाजों को रोकेगा अमेरिका
उत्तर कोरिया के जहाजों को रोकेगा अमेरिका
Share:

वाशिंगटन : उत्तर कोरिया के खिलाफ अब अमेरिका ने नई बात यह कही है कि वह उत्तर कोरिया के जहाजों के आवागमन पर रोक लगा सकता है. जबकि उत्तर कोरिया ने इसे अमेरिका का यह कदम परमाणु युद्ध की दिशा में ‘बड़ा कदम’ बताया है.

बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने सभी देशों का आह्वान किया कि वे प्योंगयांग ’ पर दबाव बनाने के लिए कदम उठाएं.उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका अपने समुद्री यातायात में हस्तक्षेप के अधिकार को फिर से लागू कर उत्तर कोरिया जाने या वहां से आने वाले जहाजों को अवरुद्ध कर सकता है.हालाँकि उत्तर कोरिया द्वारा सितंबर में परमाणु परीक्षण किये जाने के बाद अमेरिका ने उत्तर कोरिया के जहाजों के बाहर जाने और बाहर से जहाजों के उत्तर कोरिया आने पर पाबंदी लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र से सहमति मांगी थी,लेकिन यूएन ने इसे सर्व सम्मति से ख़ारिज कर दी थी.

जबकि दूसरी तरफ टिलरसन के बयान से भड़के प्योंगयांग ने कहा है कि अमेरिका उसके जहाजों की नाकाबंदी कर युद्ध को न्योता देगा.अमेरिका और उसके सहयोगियों को हमारे देश के खिलाफ नौसैनिक पाबंदी लागू करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. इसे हम युद्ध की कार्रवाई मानेंगे. हम आत्मरक्षा में बेरहम जवाबी कदम उठाएंगे.जिसके लिए बार -बार चेताया गया है .उत्तर कोरियाई मीडिया के अनुसार अमेरिका द्वारा हमारे जहाजों को रोकना परमाणु युद्ध की दिशा में ‘बड़ा कदम’ होगा.

यह भी देखें

भूकंप से हिल उठा इंडोनेशिया

इराक ने 38 आतंकियों को फांसी पर लटकाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -