सिंगापुर के साथ वित्तीय संपर्क को और भी मजबूत बनाएगा चीन
सिंगापुर के साथ वित्तीय संपर्क को और भी मजबूत बनाएगा चीन
Share:

अधिकारियों के अनुसार चीन अधिक वित्तीय कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए सिंगापुर के साथ सहयोग को मजबूत करने में शामिल है। चीन-सिंगापुर (चोंगकिंग) कनेक्टिविटी इनिशिएटिव फाइनेंशियल समिट 2020 के दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग नगरपालिका में आयोजित पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना (पीबीओसी) के वाइस गवर्नर चेन युलु ने यह बयान दिया था।

"चीन-सिंगापुर रणनीतिक संपर्क पहल के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में, दोनों देशों के बीच वित्तीय सहयोग ने पश्चिम चीन के विकास और उद्घाटन को बढ़ावा देने और चीन और सिंगापुर के बीच आर्थिक और वित्तीय सहयोग का विस्तार करने में एक अनूठी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि PBOC देश के केंद्रीय बैंक, सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण के साथ समन्वय करता है और दोनों पक्षों के वित्तीय संस्थानों के बीच प्रभावी सहयोग के लिए बेहतर स्थिति बनाता है और वित्तीय बाजारों की संयोजकता को बढ़ाता है।

चीन के बैंकिंग और बीमा नियामक आयोग के उपाध्यक्ष हुआंग होंग ने कहा कि वित्त आयोग बैंकिंग और बीमा उद्योग को खोलना जारी रखेगा और चुनौतियों के बीच दोनों अवसरों का उपयोग करने के लिए दोनों देशों के बीच गहन सहयोग को बढ़ावा देगा। वीसी ने कहा, "एक उच्च-स्तरीय खुली अर्थव्यवस्था के नए संस्थानों को बढ़ावा देने के प्रयासों के बीच, चीन और आसियान को क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते के तहत दो तरफा उद्घाटन करना चाहिए और बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव के तहत वित्तीय सहयोग को गहरा करना चाहिए"। चीन हमेशा जोखिम प्रबंधन, पेंशन प्रबंधन, उपभोक्ता वित्त, धन प्रबंधन और स्वास्थ्य बीमा में विशेषज्ञता के साथ विदेशी संस्थानों के लिए खुशी महसूस करते है।

कोविड-19 वैक्सीन की अधिक उम्मीद में जर्मन

दो दिवसीय दौरे पर बहरीन पहुंचे एस जयशंकर, पीएम शहजादे खलीफा के निधन पर जताया शोक

'मुस्लिम प्रो’ एप्लिकेशन यूजर्स पर संयुक्त राज्य की सेना को डेटा बेचने का लगा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -