चीन के मालवाहक पोत में हुआ गैस का रिसाव, 10 लोगों की दम घुटने से मौत

May 26 2019 04:12 PM
चीन के मालवाहक पोत में हुआ गैस का रिसाव, 10 लोगों की दम घुटने से मौत

बीजिंग: चीन के वेईहेई शहर स्थित लोंगयान बंदरगाह पर एक मालवाहक पोत की अग्निरोधी प्रणाली से कार्बन डाइऑक्साइड गैस का रिसाव हो जाने की वजह से कम से कम दस लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई है. जबकि इस घटना में 19 अन्य लोग बीमार पड़ गए हैं. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि गैस रिसाव की घटना रविवार को फुजियान शिपिंग कंपनी के पोत में मरम्मत करने के समय हुई. स्थानीय सरकार के मुताबिक, अचानक हुए इस हादसे में दस लोगों की जान चली गई है. स्थानीय सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि हादसे में बीमार हुए 19 लोगों का स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है और उनकी हालत फिलहाल स्थिर है.

हालांकि, कार्बन डाईऑक्साइड के संपर्क में आने की वजह से उनकी आंखों और शरीर में जलन है, किन्तु स्थिति पहले से बेहतर है. प्राथमिक जांच मे पता चला है कि मालवाहक पोत की अग्निरोधी प्रणाली से कार्बन डाइऑक्साइड गैस का रिसाव होने के कारण यह हादसा हुआ. जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं घटना के बाद स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पीएम मोदी की प्रचंड जीत को दुनिया का सलाम, विश्वभर से आ रहे बधाई सन्देश

इंग्लैंड को लगा एक और झटका का यह तेज गेंदबाज भी हुआ घायल

विश्व कप के दौरान इस नई जर्सी में नजर आएगी बांग्लादेश क्रिकेट टीम