चीन के राष्ट्रपति का मजाक उड़ाने वाला अधिकारी हुआ लापता
चीन के राष्ट्रपति का मजाक उड़ाने वाला अधिकारी हुआ लापता
Share:

बीजिंग: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. जंहा चीन की सरकारी रियल एस्टेट कंपनी के पूर्व शीर्ष अधिकारी रेन झिकियांग बीते चार दिनों से लापता हैं. कोरोना संक्रमण रोकने में चीन की विफलता को लेकर रेन ने बीते हफ्ते राष्ट्रपति शी चिनफिंग की आलोचना करते हुए उन्हें जोकर कहा था. रेन के मित्रों का कहना है कि गत 12 मार्च से उनका कोई अता-पता नहीं है. रेन सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य भी हैं.

चीन में कोरोना को लेकर समय रहते जागरुकता नहीं फैल पाई:  रिपोर्ट्स के अनुसार, चिनफिंग ने गत 23 फरवरी के अपने एक भाषण में कोरोना के खिलाफ सरकार के कदमों का जिक्र किया था. इसे कम्युनिस्ट पार्टी के लाखों अधिकारियों के साथ साझा किया गया था. इस पर चुटकी लेते हुए रेन ने एक लेख में लिखा कि इस भाषण में उन्होंने किसी सम्राट की झलक के बजाय एक नंगे जोकर को बोलता पाया. लेख में उन्होंने बताया कि चीन में प्रेस की आजादी नहीं होने के कारण वायरस के तेजी से हुए प्रसार को रोकने को लेकर समय रहते जागरुकता नहीं फैल पाई. कोरोना पर सरकार की विफलता का भी उन्होंने जिक्र किया. रेन के इस लेख को सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने शेयर किया था.

सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं रेन: जंहा इस बात का पता चला है कि  कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य होने के बावजदू बेबाक रेन झिकियांग अपनी सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं. सरकार की खामियों की खुली आलोचना करने के कारण 2016 में उनकी पार्टी सदस्यता एक साल के लिए निलंबित कर दी गई थी. सरकार ने उनके सोशल मीडिया अकाउंट को बंद करा दिया था. चीन में इंटरनेट पर रेन को फॉलो करने वालों की संख्या करोड़ों में है.

चीन के बाद अब इटली में छाया कोरोना का काला साया, बद से बदतर हो रहे हालात

चीन ने पा लिया कोरोना पर काबू, जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कर रहा यह काम

कोरोना वायरस : लोगों के जीवन को वापस पटरी पर लाने के लिए चीन ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -