वुहान में रुके भारतीयों ने बताया कोरोना से लड़ने का तरीका
वुहान में रुके भारतीयों ने बताया कोरोना से लड़ने का तरीका
Share:

कोरोना के गढ़ वुहान में हिम्मत करके कुछेक भारतीय रुक गए थे. उन्हीं भारतीयों का कहना है कि इस वैश्विक महामारी से निपटने के बस दो ही तरीके हैं. पहला है सख्ती से लॉकडाउन को लागू करना और दूसरा सामाजिक दूरी के नियमों का हर वक्त पालन करना. उन्होंने भारतवासियों को सलाह दी है कि इन नियमों का पालन करके ही वह कोविड-19 से बच सकते हैं.

कोरोना से जूझ रहे पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, IMF ने रोका बेल आउट पैकेज

इस मामले को लेकर भारतीय नागरिकों ने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि 76 दिनों के बाद वुहान में बुधवार को सख्त लॉकडाउन पूरी तरह से खत्म हो गया है. एक करोड़ दस लाख की आबादी वाले इस शहर में लोगों से पूरी सख्ती से लॉकडाउन के नियमों का पालन कराया गया. वुहान मे्ं बतौर हाइड्रोबायोलॉजिस्ट काम कर रहे अरुणजीत टी. सत्राजीत ने बताया कि 73 दिन से अधिक समय तक मैं अपने कमरे में रहा. आज मुझे ठीक से बोलने के लिए प्रयास करना पड़ रहा है क्योंकि इतने हफ्ते मेरे पास बातचीत के लिए कोई नहीं था. सभी लोग अपने घरों के अंदर थे.

इस देश में है दुनिया की सबसे बड़ी लाइब्रेरी, जहां रखी हैं करोड़ों किताबें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाइड्रोबायोलॉजिस्ट केरल से हैं और भारत सरकार के वुहान से एयर इंडिया के विमान से 700 भारतीयों को निकालने के बावजूद उन्होंने वहीं रुकना पसंद किया. उन्हें लगा कि केरल वापस लौटने से उनके बुजुर्ग मां-बाप और बीवी-बच्चे भी संक्रमित हो सकते थे. माइक्रोबायोलिजिस्ट से हाइड्रोबायोलॉजिस्ट बने अरुणजीत ने कहा कि पूरे भारत में लॉकडाउन किया जाना बेहद अच्छा फैसला है. लेकिन बड़ी समस्या तब होगी जब मानसून के सीजन में लोगों की इम्मयूनिटी (प्रतिरोधक क्षमता) फिर कम हो जाएगी. इसलिए अभी वक्त है और लॉकडाउन के जरिये इस संक्रमण से छुटकारा पा लें.

चीन ने किया बड़ा दावा, इस जानलेवा बीमारी की दवा में है कोरोना को मात देने की क्षमता

यूरोप में तबाही मचाने के बाद एशिया की तरफ मुड़ा कोरोना, भारत और जापान में तेजी से बढ़े मामले

अमेरिका के बाद अब WHO पर भड़का ये देश, कहा- तुरंत माफ़ी मांगो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -