कोरोना से जूझ रहे पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, IMF ने रोका बेल आउट पैकेज
कोरोना से जूझ रहे पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, IMF ने रोका बेल आउट पैकेज
Share:

इस्लामाबाद: पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने पाकिस्तान में भी हाहाकार मचाया हुआ है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद अब तक 4322 हो चुकी है। वहां राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस के 248 नए मामले दर्ज किए गए हैं, यहां लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की वजह से स्थिति दिन पर दिन और बिगड़ती जा रही है वहीं सरकार की भी नाकामी साफ दिखाई दे रही है। 

इसी बीच आईएमएफ ने भी पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर के बेल आउट पैकेज के तहत दी जाने वाली तीसरी किस्त को लेकर फैसला स्थगित कर दिया है। करोना की चुनौती के साथ पाकिस्तान के समक्ष आर्थिक संकट और बढ़ गया है, जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान कर्ज के लिए IMF की शर्तों को पूरा नहीं कर पाया है। फंड मिलने के कारण पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस के कारण यहां आर्थिक स्थिति पहले से ही बेहद खराब हैं, यही वजह है कि आर्थिक संकट से डरे हुए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भी देश में लॉक डाउन करने से कतरा रहे है।

जानकारी के अनुसार, IMF फिलहाल 6 अरब डॉलर के पैकेज के तहत कर्ज की स्वीकृति के लिए पाकिस्तान के आग्रह पर विचार नहीं करेगा। इसको लेकर 6 मार्च को समीक्षा बैठक होनी थी, किन्तु IMF ने उसे 10 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था। इस बैठक के बाद पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर का पैकेज मिलने वाला था।

पाक में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में 200 से अधिक लोग संक्रमित

पाक ने भारत पर फिर लगाए आरोप, सार्क देशों में कोरोना के कहर से लड़ने के लिए तैयार नहीं पाकिस्तान

अमेरिका में मौत का तांडव, कोरोना से 11 भारतीयों ने गंवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -