कोरोना वायरस : चीन की मदद करने के लिए भारत करने वाला है ये काम

कोरोना वायरस : चीन की मदद करने के लिए भारत करने वाला है ये काम

काफी लंबे समय से खौफनाक कोरोना वायरस की गिरफ्त में फंसे चीन के लिए भारत सरकार ने मदद का हाथ बढ़ाया है. भारत जल्द ही कोरोनो वायरस के प्रकोप से निपटने में चीन को चिकित्सा आपूर्ति की खेप भेजेगा. चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिश्री ने रविवार को कहा कि महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत चीन के लोगों के साथ खड़ा है.

सेना के साथ तनाव पर बोले पाक पीएम इमरान खान, कहा- मैं आर्मी से नहीं डरता...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन में खतरनाक वायरस (COVID-19) की वजह से 142 नई मौतों के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1665 हो गया है. चीन में सबसे अधिक लोग की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. विक्रम मिश्री ने कहा, 'कोरोना प्रकोप से निपटने के लिए एक भारत जल्द ही चीन को चिकित्सा आपूर्ति की एक खेप भेजेगा. यह चीन और वहां के लोगों के साथ भारत सरकार की सद्भावना, एकजुटता और मित्रता को प्रदर्शित करेगा. उन्होंने कहा कि भारत इस कठिनाई के समय में चीन के लोगों की सहायता करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा.

चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे संयुक्त राष्ट्र के एंटोनियो गुतारेस, कश्मीर मुद्दे पर इमरान से करेंगे चर्चा

इस मामले को लेकर भारतीय अधिकारियों ने कहा कि चीन के लिए जरूरी सामानों की सूची पर काम किया जा रहा है और जैसे ही ये तैयार हो जाएगी खेप को चीन भेज दिया जाएगा.इसके अलावा भारत ने चीनी आयातकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कुछ चिकित्सा उपकरणों से प्रतिबंध हटा लिया है. वहीं, चीन ने कहा है कि उसे विशेष रूप से वायरस प्रभावित रोगियों की देखभाल करने वाले चिकित्सा कर्मचारियों के लिए मास्क, दस्ताने और सूट की आवश्यकता है. पिछले तीन हफ्तों में मास्क की मांग तेजी से बढ़ी है.

कोरोनावायरस : क्रूज पर सवार भारतीयों को बचाने के लिए भारतीय दूतावास ने बोली ये बात

ब्रिटेन : तूफान 'डेनिस' का कहर जारी, इन इलाकों में हाई अलर्टमंगल और

चन्द्रमा पर भी उगाई जा सकेंगी सब्जियां, NASA को मिली बड़ी कामयाबी