ब्रिटेन : तूफान 'डेनिस' का कहर जारी, इन इलाकों में हाई अलर्ट
ब्रिटेन : तूफान 'डेनिस' का कहर जारी, इन इलाकों में हाई अलर्ट
Share:

डेनिस' तूफान का कहर सबसे ​अधिक ब्रिटेन में देखने को मिल रहा है. इसके चलते व्यापक जानमाल का नुकसान हुआ है. बचाव दल ने दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के समुद्र तट से दो लोगों के शव बरामद किए हैं. बाढ़ की चेतावनी के चलते सैन्यकर्मी अवरोधक बनाने में जुटे हैं. ब्रिटेन के मौसम विभाग ने सीजन के इस चौथे तूफान को 'डेनिस' नाम दिया है. माना जा रहा है कि यह तूफान पिछले हफ्ते आए सियारा तूफान की तुलना में अधिक घातक है. पुलिस ने बताया कि लगभग सात घंटे की खोजबीन के बाद शनिवार को लाइफबोट के माध्यम से एक व्यक्ति के शव को बाहर निकाला गया.

world Pole vault: आर्मंड ने तोडा विश्व रिकॉर्ड, 6.18 मीटर के साथ पोल वॉल्ट में रच दिया इतिहास

इस तूफान को लेकर एपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि शवों की खोज में रॉयल नेवी पोत की भी मदद ली गई. एक अन्य का शव शनिवार दोपहर बाद निकाला किया गया। पुलिस शवों की शिनाख्त की कोशिश कर रही है. उधर, मौसम विभाग ने पूरे इंग्लैंड में 68 जगहों पर बाढ़ की चेतावनी दी है. जबकि स्कॉटलैंड में 40 और वेल्स में 10 जगहों पर बाढ़ की चेतावनी वहां की मौसम एजेंसियों द्वारा जारी की गई है.

प्लेन क्रैश होने के बाद सऊदी अरब ने यमन पर की एयर स्ट्राइक, 31 की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मौसम विज्ञानियों ने इसे खतरनाक उत्तरी अटलांटिक तूफानों में से एक बताया है. ब्रिटेन में शनिवार को इसकी वजह से 234 उड़ानों को रद्द कर दिया गया था. ब्रिटेन में शनिवार सुबह कुछ क्षेत्रों में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और 100 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग ने वेल्स, पेनीनेस और यॉर्कशायर में 5.5 इंच तक बारिश होने की आशंका जताई है.पर्यावरण एजेंसी ने कहा कि पहले से ही दलदली जमीन पर बारिश के कारण बाढ़ से पिछले तूफान सियरा से भी बदतर हालात हो सकते हैं.

मंगल और चन्द्रमा पर भी उगाई जा सकेंगी सब्जियां, NASA को मिली बड़ी कामयाबी

चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे संयुक्त राष्ट्र के एंटोनियो गुतारेस, कश्मीर मुद्दे पर इमरान से करेंगे चर्चा

सेना के साथ तनाव पर बोले पाक पीएम इमरान खान, कहा- मैं आर्मी से नहीं डरता...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -