चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे संयुक्त राष्ट्र के एंटोनियो गुतारेस, कश्मीर मुद्दे पर इमरान से करेंगे चर्चा
चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे संयुक्त राष्ट्र के एंटोनियो गुतारेस, कश्मीर मुद्दे पर इमरान से करेंगे चर्चा
Share:

इस्लामाबाद: यूनाइटेड स्टेट्स के महासचिव एंटोनियो गुतारेस रविवार को चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे हैं। वह यहां पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के साथ बैठक कर कश्मीर मुद्दे पर वार्ता करेंगे। इस दौरान वह अफगान शरणार्थियों पर आयोजित हो रहे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में लेंगे और पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे। वह करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में भी मत्था टेकेंगे।

स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के नूर खान एयरपोर्ट पर पहुंचने पर उनका स्वागत संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थाई प्रतिनिधि मुनीर अकरम और विदेश मंत्रालय एवं पाकिस्तान में यूनाइटेड स्टेट्स के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया। विदेश मंत्रालय के अनुसार, गुतारेस राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, पीएम इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ बैठक करेंगे। मंत्रालय ने कहा है कि इन बैठकों के दौरान पाकिस्तान कश्मीर मसले पर अपना रुख साझा करेगा।

उनके अन्य कार्यक्रमों में सांसदों और युवाओं के साथ बातचीत करना भी प्रस्तावित है। वह सतत विकास, जलवायु परिवर्तन और शांतिरक्षण विषयों पर विशेष बातचीत करेंगे। वह लाहौर भी जाएंगे। साथ ही वह करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब भी जाएंगे। वह 'पाकिस्तान में 40 वर्षों तक अफगान शरणार्थियों को पनाह देने' के विषय पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भी व्याख्यान देंगे। 

सेना के साथ तनाव पर बोले पाक पीएम इमरान खान, कहा- मैं आर्मी से नहीं डरता...

प्लेन क्रैश होने के बाद सऊदी अरब ने यमन पर की एयर स्ट्राइक, 31 की मौत

world Pole vault: आर्मंड ने तोडा विश्व रिकॉर्ड, 6.18 मीटर के साथ पोल वॉल्ट में रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -