इंसानों के बाद अब जानवरों की जान पर आफत बना कोरोना वायरस, जानें पूरा कारण
इंसानों के बाद अब जानवरों की जान पर आफत बना कोरोना वायरस, जानें पूरा कारण
Share:

बीजिंग: चीन में फैले कोरोना वायरस का खौफ अब पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जंहा लोगों के अलावा अब कोरोना वायरस जानवरों के लिए भी मुसीबत बन गया है. खासकर चीन के कुछ इलाकों में पालतू जानवरों की जान पर आफत बन गई है. वहीं  यह भी कहा जा रहा है जब से ये यहां के लोगों को ये पता चला है कि वायरस पालतू जानवरों से भी फैल सकता है उसके बाद से लोग अपने यहां के पालतू जानवरों को या तो घर के बाहर छोड़ दे रहे हैं या फिर उन्हें कहीं दूर छोड़ आ रहे हैं.

मल्टी स्टोरी बिल्डिंग्स में रहने वाले तो इन पालतू जानवरों से स्थायी रूप से छुटकारा पा रहे हैं. वो अपनी बिल्डिंग की बालकनी से इन पालतू जानवरों को नीचे फेंक दे रहे हैं जिससे उनकी मौत हो जा रही है. बीते कुछ दिनों में चीन में ऐसे एक दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. स्थानीय पुलिस के पास सड़क पर मृत पाए जा रहे ऐसे पालतू जानवरों की कई शिकायतें भी पहुंच रही हैं. कई वेबसाइटों ने इस तरह की खबरें प्रकाशित भी की है.

कहां-कहां पाए गए सड़क पर मरे हुए जानवर: जंहा इस बात का पता चला है कि चीन के हेबै प्रांत के तियानजिन शहर में एक पालतू कुत्ते के ऊंचे टावरों से फेंक दिया गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई. सड़क पर पालतू कुत्ते को मृत पाया गया, उसके पास खून भी बिखरा हुआ मिला. इसी तरह से शंघाई में 5 बिल्लियों को भी ऊंचे टावरों से फेंककर मार दिया गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि अब तक जो लोग इन जानवरों को अपने घरों में अपने बिस्तरों पर रखकर उन्हें पाल रहे थे, अब उन्हें ऊँचे टावर की बालकनी से फेंककर मौत के घाट उतार दे रहे हैं. इन जानवरों की स्थिति को देखने से ही साफ हो जाता है कि ये पालतू ही थे क्योंकि इनकी स्थिति सड़क पर घूमने वाले आवारा जानवरों से एकदम अलग दिखाई पड़ जाती है. वहीं बीते शनिवार यानी 1 फरवरी 2020 को भी इसी तरह से एक पालतू कुत्ते को ऊंची बिल्डिंग के टावर से नीचे फेंका गया जो नीचे खड़ी एक कार से सनरूफ पर आकर गिरा, इस वजह से कार का सनरूफ टूट गया, इस आवाज को स्थानीय लोगों ने सुना, जब उन्होंने बाहर निकलकर देखा तो उनको कार पर एक पालतू कुत्ता गिरा हुआ दिखाई दिया. 

पाक के पीएम का बड़ा एलान, मलेशिया यात्रा के दौरान नहीं करेंगे भारतीय हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल

कोरोना वायरस का बड़ा खुलासा, चीन ने दुनिया को दिया झांसा

भारत के आंतरिक मुद्दों पर है इमरान खान का ध्यान, अंतिम सांसे ले रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -