'हमारी 1 इंच जमीन पर भी चीन का कब्जा नहीं..', लद्दाख के LG ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने राहुल गाँधी के दावे को किया खारिज
'हमारी 1 इंच जमीन पर भी चीन का कब्जा नहीं..', लद्दाख के LG ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने राहुल गाँधी के दावे को किया खारिज
Share:

लेह: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी हालिया लद्दाख यात्रा के दौरान दावा किया था कि, लद्दाख के एक बड़े हिस्से पर चीन ने कब्जा कर लिया है। जब, लद्दाख के उपराज्यपाल (LG) बीडी मिश्रा ने कहा कि वह किसी के बयान पर टिप्पणी तो नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि ''चीन ने एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं किया है।'' बता दें कि, बी डी मिश्रा ने कई सालों तक भारतीय सेना में सेवाएं दी हैं और वे इंडियन आर्मी में ब्रिगेडियर थे। इससे पहले वे अरुणाचल प्रदेश के गवर्नर भी रह चुके हैं। 

ब्रिगेडियर बी डी मिश्रा ने कहा कि, 'मैं किसी के बयान पर टिप्पणी नहीं करूंगा, किन्तु मैं वही कहूंगा जो तथ्य है, क्योंकि मैंने खुद देखा है। एक वर्ग इंच जमीन भी नहीं है, जिस पर चीनियों ने कब्जा कर लिया है। तथ्य वाला बयान यह है कि हमारे सशस्त्र सेनाएं किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं और भगवान न करे, अगर पानी ऊपर चला गया, तो हमें लोगों (चीनियों का) का खून बहाना पड़ेगा।' उन्होंने कहा कि, "1962 में जो कुछ भी हुआ होगा, वह महत्वहीन है, लेकिन आज हम अपनी जमीन पर आखिरी इंच तक कब्जे में हैं।" 

बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री का यह दावा कि लद्दाख में एक इंच भी जमीन नहीं ली गई, झूठ है। उन्होंने दावा किया था कि, ''यहां, चिंता की बात यह है कि चीन ने जमीन छीन ली है, लोगों ने कहा है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई है, लेकिन पीएम ने कहा कि एक इंच जमीन नहीं ली गई, मगर यह झूठ है, आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं।'' राहुल की इसी दावे पर लद्दाख के लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) बी डी मिश्रा से सवाल किया गया था, जिन्होंने किसी भी तरह के कब्जे से साफ इंकार किया है। बात दें कि, राहुल पिछले महीने लद्दाख के दौरे पर आए थे, जहाँ से उन्होंने पीएम मोदी पर कई आरोप लगाए थे। 

'दुर्गा पूजा की तरह सेक्युलर नहीं है गणेशोत्सव..', बंगाल में प्रशासन की अजीब दलील, हाई कोर्ट ने कहा- भगवान गणेश की क्या गलती ?

दिवंगत नेता ओमन चांडी से जुड़े यौन शोषण मामले को लेकर कांग्रेस-CPIM में तकरार, I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल हैं दोनों दल

आ रही दिवाली, पटाखों पर प्रतिबन्ध लगाने का सिलसिला शुरू, सबसे पहले केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -