चीन में  लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर, मरने वालों की संख्या 813 पहुंची
चीन में लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर, मरने वालों की संख्या 813 पहुंची
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बीते रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को बढ़कर 813 पहुंच गई है. रविवार को 91 लोगों के मरने की खबर है. इस तरह से कोरोना वायरस से हुई मौतों की संख्या लगभग 20 साल पहले सार्स वायरस के कारण हुई मौतों से अधिक हो गई है. सार्स वायरस 2003 में फैला था और दो दर्जन से अधिक देशों में इसके मरीज पाए गए थे. इसके चलते 774 लोगों की जान गई थी. कोरोना के 2656 नए केस सामने आए और इस तरह कोरोना पीडि़त रोगियों की संख्या बढ़कर 37287 हो गई.

चीन में लोग काम पर लौटने को तैयार: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि चंद्र नव वर्ष की लंबी छुट्टियां बिताने के बाद चीन में लोग काम पर लौटने को तैयार हैं. बता दें कि प्रत्येक साल चंद्र नववर्ष की छुट्टियां जनवरी के अंत तक खत्म हो जाती थीं, लेकिन इस बार महामारी को देखते हुए चीन की सरकार ने स्वयं छुट्टियां बढ़ाने का अनुरोध किया गया.

कारखाने और स्कूलों के बंद होने और उड़ानों पर प्रतिबंध के चलते कई शहरों में पसरा सन्नाटा; लंबे समय से कारखाने और स्कूलों के बंद होने और उड़ानों पर प्रतिबंध के चलते बीजिंग और शंघाई समेत चीन के कई शहर भुतिया नजर आने लगे हैं. बीजिंग का शेयर मार्केट भी पूरी तरह उजाड़ दिखाई देता है. यहां कामकाज पूरी तरह घट गया है. निवेशक सोने, बांड और जापानी येन में निवेश कर रहे हैं.

कर्मचारी 21 फरवरी तक घर से ही काम करेंगे: मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को भी बड़ी संख्या में आफिस और स्कूल बंद रहेंगे और कर्मचारी घर से ही काम करेंगे. फोन निर्माता कंपनी एपल की सप्लायर फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड की सोमवार से फिर से उत्पादन शुरू करने की योजना पर चीन ने रोक लगा दी है. लेकिन  इतना ही नहीं, गेमिंग कंपनी टेनसेन होल्डिंग लिमिटेड ने बीते रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को कहा कि उसने अपने कर्मचारियों से 21 फरवरी 2020 तक घर से ही काम करने को कहा है.  वहीँ हुबेई प्रांत में एक मार्च तक स्कूल बंद रहेंगे. साथ ही कई अन्य प्रांतों में भी स्कूल फरवरी के अंत तक बंद रहने वाले है.

अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ा तनाव, ईरान ने बैलेस्टिक मिसाइल राद-500 को दिखाया

U 19 World Cup: चार बार की चैंपियन भारत को हराकर बांग्लादेश बना विश्व विजेता

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को लंगर खिलाने के लिए इस शख्स ने बेचा फ्लैट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -