चीन के इस स्थान से हुई थी कोरोना संक्रमण की उत्पति
चीन के इस स्थान से हुई थी कोरोना संक्रमण की उत्पति
Share:

चीन आजकल नए दावे करता नजर आ रहा है। देश ने शुक्रवार को दावा किया कि कोरोनो वायरस से पिछले साल दुनिया के विभिन्न हिस्सों में कई गुना संक्रमण और मौत के मामले सामने आए है, लेकिन यह एकमात्र ऐसा देश था जिसने पहले रिपोर्ट की और कार्रवाई की, व्यापक रूप से आयोजित दृष्टिकोण को उजागर किया कि घातक संक्रामक वुहान में उत्पन्न हुआ था। एक विश्वव्यापी महामारी में चीन ने अमेरिका द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करने के अलावा कि वुहान में एक बायो-लैब से COVID-19 विकसित किया है, ने भी खारिज कर दिया कि यह मनुष्यों को पकड़ने से पहले चमगादड़ या पैंगोलिन से मध्य चीनी शहर में एक वेट बाजार से उत्पन्न हुआ था।

इस मामले में चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने एक मीडिया ब्रीफिंग में घोषणा की कि "कोरोनावायरस एक नए तरह का वायरस है क्योंकि अधिक से अधिक तथ्य उभरकर सामने आते हैं क्योंकि रिपोर्ट से पता चलता है हम सभी जानते हैं कि पिछले साल के अंत में दुनिया के विभिन्न स्थानों में महामारी फैल गई। वायरस की पहचान की और दुनिया के साथ जीनोम अनुक्रम साझा किया "। हुआ की टिप्पणी अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) द्वारा कवर-अप के आरोपों के जवाब में आई है ।

कोरोनोवायरस संकट को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के कवर अप द्वारा बदतर बना दिया गया था, पोम्पिओ ने मंगलवार को यूएसए, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान की QUAD मंत्रिस्तरीय बैठक में टोक्यो में कहा था। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने घातक कोरोनावायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए चीनी विदेश मंत्रालय का बयान दिया था। जॉन्स हॉपकिन्स कोरोनावायरस रिसोर्स सेंटर के अनुसार 36 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और दुनिया भर में 1 मिलियन से अधिक लोग मारे गए हैं।

Microsoft ने घर से काम करने वाले कर्मचारियों के लिए लिया यह अहम फैसला

भारतीय मूल के पुरस्कार विजेता हार्वर्ड बने बिजनेस स्कूल के डीन

ऑस्ट्रेलिया के इस बीच पर शार्क ने लोगों को बनाया अपना शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -