Microsoft ने घर से काम करने वाले कर्मचारियों के लिए लिया यह अहम फैसला
Microsoft ने घर से काम करने वाले कर्मचारियों के लिए लिया यह अहम फैसला
Share:

Microsoft अब घर से कर्मचारियों के काम के लिए कुछ बदलाव लाया है। सॉफ्टवेयर दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देगा यदि वे चाहते हैं, तो अमेरिकी मीडिया ने शुक्रवार को सूचना दी, कोरोना महामारी से प्रेरित काम से घर की रूपरेखा का विस्तार करने वाली नवीनतम कंपनी बन गई। एक अग्रणी दैनिक ने बताया कि अधिकांश Microsoft कर्मचारी अभी भी घर पर हैं क्योंकि कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है, और कंपनी को अगले साल जनवरी तक अपने अमेरिकी कार्यालयों को फिर से खोलने की उम्मीद नहीं है।

Microsoft के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "COVID-19 महामारी ने हम सभी को नए तरीकों से सोचने, जीने और काम करने की चुनौती दी है। हम व्यवसायिक जरूरतों को संतुलित करते हुए और अपनी संस्कृति को जीने के लिए व्यक्तिगत कार्यशैली का समर्थन करने के लिए यथासंभव लचीलापन प्रदान करेंगे।" एक प्रमुख दैनिक के एक बयान में, एक Microsoft प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि क्या कार्य-घर को स्थायी बनाया जाएगा, लेकिन कहा, "हमारा लक्ष्य जिस तरह से हम इरादे से काम करते हैं, उसे विकसित करना है - कर्मचारी इनपुट, डेटा और द्वारा निर्देशित हमारी संस्कृति को जीने के दौरान व्यक्तिगत कार्यशैली और व्यावसायिक जरूरतों का समर्थन करने की हमारी प्रतिबद्धता है।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कर्मचारियों को स्थायी आधार पर दूरस्थ रूप से काम करने के लिए अपने प्रबंधकों से अनुमोदन की आवश्यकता होगी। लेकिन वे बिना अनुमोदन के कार्यालय के बाहर अपने सप्ताह के 50 प्रतिशत से कम खर्च कर सकते हैं। बिल गेट्स द्वारा सह-स्थापना की गई कंपनी ने अपने नोटिस में कहा कि उसके कर्मचारियों के लिए संयुक्त राज्य भर में या शायद विदेशों में स्थानांतरित करना संभव है, रिपोर्ट में कहा गया है। जो लोग स्थानांतरित करते हैं, वे जहां जाते हैं, उसके आधार पर उनका वेतन बदल सकता है, और जबकि कंपनी कर्मचारियों के घर कार्यालयों के लिए खर्चों को कवर करेगी, यह स्थानांतरण खर्चों को कवर नहीं करेगी।

यूरोप ने कोरोना के मामलों में 1 लाख का आंकड़ा किया पार, संयुक्त राष्ट्र ने दी चेतावनी

ऑस्ट्रेलिया के इस बीच पर शार्क ने लोगों को बनाया अपना शिकार

आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच घनिष्ट संघर्ष अब लेने वाला है विराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -