VIDEO: सेकेंडों में भरभरा कर गिरीं 15 बिल्डिंग्स

आए दिन कई तरह के वीडियो वायरल होते हैं अब इस समय भी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो देखकर आपको अपनी आँखों पर यकीन नहीं होगा। जी दरअसल यह वीडियो 15 बिल्डिंग्स का है जो भरभरा कर गिर गई। सुनकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा लेकिन देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल इस समय एक साथ 15 बिल्डिंग गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। इस समय यह वीडियो इंटरनेट की दुनिया में बड़ी तेजी के साथ सुर्खियां बटोर रहा है। वैसे इस वीडियो को चीन के युनान प्रांत के कनमिंग का बताया जा रहा है।

खबरों के अनुसार इन गगनचुंबी बिल्डिंग्स को एक साथ गिरा दिया गया। चीन की एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक़, इनमें 85,000 ब्लास्टिंग पॉइंट्स पर 4.6 टन विस्फोटक रखे गए थे। आप सभी को यह भी बता दें कि ये बिल्डिंग गिराने में कुल 45 सेकंड का समय लिया गया। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार इन बिल्डिंग्स को ढहाने के दौरान सुरक्षा के तगड़े इंतेजाम किए गए थे। एहतियात के तौर पर रेस्क्यू डिपार्टमेंट्स’ ने 2,000 से अधिक सहायता कर्मियों की 8 इमरजेंसी रेस्क्यू टीम बुला रखी, ताकि किसी भी तरह की इमरजेंसी वाली स्थिति से बचा जा सके। बताया जा रहा है इनमें साइट फायर रेस्क्यू टीम, व्यापक आपातकालीन दल, बाढ़ नियंत्रण आपातकालीन दल और शहरी प्रबंधन जैसी कई ट्रेंड टीम शामिल थी।

मिली जानकारी के तहत इन 15 बिल्डिंग्स के आसपास मौजूद सभी दुकानों को भी सुरक्षा के तौर पर बंद कराया गया और आस पास रहने वाले लोगों को किसी सुरक्षित स्थान पर भेजा गया था। बताया जा रहा है इन्हें इसलिए गिराया गया क्योंकि ये काफी टाइम से यूं ही बेकार खड़ी थीं, जिनके बेसमेंट में पानी भर गया था। यह सभी बिल्डिंग्स लियांग स्टार सिटी फेज 2 प्रोजेक्ट का हिस्सा थीं, जिसकी कीमत लगभग 1 बिलियन चीनी युआन थी।

बुजुर्ग का 5 बार टीकाकरण, आ गई छठवीं बार वैक्सीन लगवाने की तारीख

मुंबई: भारी बारिश का अलर्ट

UP:गणेश विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 5 लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -