ऑनलाइन गेम के चलते बच्चे ने बैंक खाते से उड़ाए डेढ़ लाख रूपये
ऑनलाइन गेम के चलते बच्चे ने बैंक खाते से उड़ाए डेढ़ लाख रूपये
Share:

शिमला: आज की दुनिया में बच्चे स्मार्टफोन का उपयोग बहुत ही गलत चीज़ो के लिए कर रहे है. जिस तरह हर चीज़ के दो रूप होते है, एक अच्छा ओर एक बुरा, ठीक इसी तरह फ़ोन का उपयोग भी यदि अच्छे कार्यो के लिए किया जाये तो इसका परिणाम सफल रहता है. वही इस बीच ऑनलाइन पढ़ाई के बीच बच्चों को स्मार्टफोन देना माता-पिता के लिए महंगा सिद्ध हो रहा है. सम्पूर्ण विश्व में खतरनाक बन चूका, पब्जी गेम के जाल में हिमाचल के सोलन जिले का एक बच्चा फंस गया है. 

बता दे की इस बच्चे को ऑनलाइन खेल खेलना बहुत महंगा पड़ गया. बच्चे ने पब्जी के चक्कर में अपनी माता के बैंक खाते से लगभग डेढ़ लाख रुपए कुछ लोगों को ट्रांसफर कर दिए. जब इसकी जानकारी अभिभावकों को लगी, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. बच्चे ने बताया कि उसे फोन पर धमकाया गया कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो फोन करने वाला शख्स बच्चे के माता.पिता को मार डालेगा. अब यह मामला सोलन पुलिस के पास पहुंचा है. अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. 

वही एसपी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक जिले के एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसका 13 साल का बेटा है, जिसे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल दिया गया है. कभी-कभी यह पबजी भी खेल रहा था और इसी के चलते किसी ने इसे फोन करके धमकाना प्रारम्भ कर दिया. पबजी खेलने वाले व्यक्ति ने इसे धमकाकर लगभग एक माह के अंदर बैंक खाते से लगभग 1 लाख 40 हजार रुपए ठगे हैं. इसी के चलते बच्चा बहुत डर गया था, इस कारण वो सभी को पैसे ट्रांसफर करने लगा. अब पुलिस इसकी जांच में लगी हुई है.

कैसे और कहाँ हुआ था भगवान गणेश का जन्म ?

दिल्ली के 23.48 फीसदी लोगों में मिली कोरोना की एंटीबाडी, सीरो सर्वे की रिपोर्ट में खुलासा

आज शहीद दिवस मना रही है TMC, ममता बनर्जी करेंगी पहली डिजिटल रैली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -