3 घंटे तक उल्टे लटके रहे बच्चे, दिल दहला देगा ये VIDEO
3 घंटे तक उल्टे लटके रहे बच्चे, दिल दहला देगा ये VIDEO
Share:

हाल में अमेरिका से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक राइड पर फंसे बच्चों की जान बाल- बाल बची। राइड के बीच रोलरकोस्टर खराब हो जाने के चलते कुछ बच्चों का एक ग्रुप घंटों तक उल्टा लटका रहा। इसका खतरनाक फुटेज सामने आया तो लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। अमेरिका के विस्कॉन्सिन के क्रैंडन में फॉरेस्ट काउंटी फेस्टिवल में फायरबॉल कोस्टर, रविवार को अचानक चलते -चलते रुक गया। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, उस वक़्त रोलरकोस्टर पर 8 लोग सवार थे, जिनमें सात बच्चे भी सम्मिलित थे। वे तकरीबन 3 घंटे तक हवा में फंसे रहे क्योंकि इमरजेंसी रेस्पोंडर्स को उन्हें नीचे उतारने में बहुत वक़्त लग गया। दोपहर लगभग 2 बजे इस "टिप्ड-ओवर कार्निवल राइड" की रिपोर्ट के पश्चात् एंटीगो अग्निशमन विभाग को घटनास्थल पर बुलाया गया। 

फायरफाइटर ईएमटी एरिका कोस्टिचका ने स्थानीय टीवी स्टेशन को बताया, "बचाव अभियान कोई ऐसी चीज नहीं है जो तत्काल हो सके।" कथित तौर पर सवारों की सहायता के लिए आसपास के कम से कम तीन काउंटियों से आपातकालीन रेस्पोंडर्स को बुलाया गया था तथा लोगों को आखिरकार सुरक्षित बचा लिया गया। फायरफाइटर कोस्टिचका ने बताया, "उन बच्चों ने बहुत हिम्मत दिखाई। जाहिर है, वे डरे हुए थे। वे बहुत वक़्त से उलटे लटके पड़े थे।" अफसरों ने कहा कि राइड में मैकेनिकल फेलियर हुआ था, लेकिन वे अभी स्पष्ट नहीं कह सकते कि इसके पीछे क्या वजह रही होगी। क्रैंडन फायर डिपार्टमेंट के कैप्टन ब्रेनन कुक ने WJFW-टीवी को बताया, "हम सिर्फ इतना जानते हैं कि ये एक मेकैनिकल एरर थी। उन्होंने कहा- "हाल ही में विस्कॉन्सिन राज्य द्वारा यहां साइट राइड का इंस्पेक्शन किया गया है तथा इस वक़्त, हमारे पास कोई अन्य जानकारी नहीं है।" काति डेक्लार्क नाम की महिला जिनकी दो बेटियां सवारी में फंस गई थीं तथा चीख रही थीं, ने कहा कि जब उन्होंने बेटियों के उल्टा लटका देखा तो वे घबरा गईं एवं  बहुत असहाय महसूस करने लगीं। WISN को उन्होंने बताया- "बहुत सारे लोग बस यह पता लगाने का प्रयास कर रहे थे कि ऊपर फंसे लोगों को बचाने के लिए क्या हो रहा है।"

उन्होंने कहा "अपने बच्चे को अपना नाम चिल्लाते हुए सुनना और फिर भी उसकी सहायता न कर पाना बहुत दुखद होता है।" घटना का वीडियो फुटेज फेसबुक यूजर स्कॉट ब्रास द्वारा कैप्चर किया गया था, जिन्होंने बताया कि सवारी में एक लड़की ने बहादुरी से बचावकर्ताओं से पहले एक बुजुर्ग व्यक्ति की सहायता करने के लिए कहा था। उन्होंने लिखा- "आखिर में उस छोटी लड़की को बधाई जिसने फायरमैन से कहा कि वह पहले बूढ़े आदमी को बचाए क्योंकि वह अधिक तकलीफ में है।" वह छोटी लड़की निश्चित तौर पर बहादुरी के पदक की हकदार है। खुशी है कि किसी को चोट नहीं आई तथा हर कोई अपने परिवार के पास सुरक्षित पहुंच गया।

ChatGPT ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, नहीं मिला पादरी तो AI ने कराई शादी

VIDEO! अचानक नेशनल हाइवे पर आ गिरा पत्थर, 3 सेकेंड में चकनाचूर हो गई गाड़ियां

कार से आ रही थी अजीब आवाज, खोलकर देखा तो फ़टी रह गई आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -