ChatGPT ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, नहीं मिला पादरी तो AI ने कराई शादी
ChatGPT ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, नहीं मिला पादरी तो AI ने कराई शादी
Share:

ChatGPT हमारे कई काम को सरल कर रहा है। कभी कॉपी राइटिंग, तो कभी किसी टॉपिक पर डिटेल्स इकट्ठा करने का। लेकिन अब ये मनुष्यों को कई काम में रिप्लेस भी कर रहा है। दरअसल, पादरी की जगह चैटबॉट ने एक कपल की शादी करवाई है। Reece Wiench और Deyton Truitt ने बीते सप्ताह शादी की है तथा उनकी शादी ChatGPT ने कराई है। 

ये शादी एक ऐतिहासिक चर्च में हुई है। मामला अमेरिका के कॉलोराडो का है। जहां कपल ने किसी पादरी की अनुपस्थिति में शादी की है। Reece Wiench और Deyton Truitt ने अचानक शादी का फैसला किया। इस अवसर पर कपल ने AI टेक्नोलॉजी यूज करने का निर्णय लिया, जिससे उनके लिए शादी आसान और कम खर्च में हो सकी। रिपोर्ट्स के अनुसार तो ये आइडिया दुल्हन के पिता Stephen Wiench ने दिया था। उन्होंने बताया कि शुरुआत में ChatGPT ने शादी करवाने से मना कर दिया था।

बॉट ने शुरुआत में ये बोलते हुए मना किया कि मेरे पास आंख नहीं है, बॉडी नहीं है, इसलिए मैं किसी की शादी नहीं करवा सकता। मगर बाद में ChatGPT इस शादी को करवाने के लिए तैयार हो गया। इसके लिए कपल ने ChatGPT को सभी आवश्यक खबर दी, तत्पश्चात, बॉट शादी कराने के लिए जारी हुआ। शादी में सम्मिलित हुए 30 व्यक्तियों को एक मैसेज भी मिला, जिसमें बताया गया था कि शादी AI कराएगा। इस अवसर पर AI को एक ह्युमन टच देने के लिए स्पीकर्स को एक मास्क पहनाया गया। टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल होती इस दुनिया में इस प्रकार का कुछ भी होना हैरान करने वाला नहीं है। इसका वीडियो यूट्यूब पर मौजूद है। शादी में सम्मिलित हुए मेहमानों का कहना था कि ये इवेंट अपने आप में काफी यूनिक और यादगार है।

VIDEO! अचानक नेशनल हाइवे पर आ गिरा पत्थर, 3 सेकेंड में चकनाचूर हो गई गाड़ियां

सगाई पर इमोशनल हुई एक्ट्रेस, इमोशनल होकर ससुरालवालों से बोली- 'मां नहीं बन सकती'

यदि आप भी जा रहे है नई बाइक लेने तो एक बार करें इसपर विचार

रिलेटेड टॉपिक्स