भिक्षावृत्ति में पकड़ाए बच्चों ने खोले हैरतंअगेज राज, जाँच में जुटी पुलिस
भिक्षावृत्ति में पकड़ाए बच्चों ने खोले हैरतंअगेज राज, जाँच में जुटी पुलिस
Share:

इंदौर: इंदौर में नगर निगम एवं NGO की टीम ने प्रवासी सम्मेलन के चलते भिक्षावृत्ति करने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया था। दो दिन पहले सराफा चौपाटी से 16 बच्चे भिक्षावृत्ति करते पकड़े गये तथा जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने कई सनसनीखेज राज टीम के सामने उजागर किए तथा कहा कि 5 व्यक्तियों की टीम उनसे भिक्षावृत्ति कराती है तथा बदले में उन्हें नशे के लिए थीनर दिया जाता है। अब इस घटना में सराफा पुलिस को बताया गया है तथा तहकीकात चल रही है।

बीते कई दिनों से पलासिया, रीगल, रेलवे स्टेशन, सरवटे बस स्टैंड एवं कई अन्य जगहों पर भिक्षावृत्ति करने वालों के विरुद्ध निगम कर्मचारियों के साथ-साथ संस्था प्रवेश की टीम कार्रवाई कर उन्हें भिक्षुक केंद्र भेज रही है। अब तक सवा सौ से अधिक भिक्षुकों को पकड़ा जा चुका है। सराफा चौपाटी पर प्रवासी भारतीयों के आने के चलते निगम एवं संस्था प्रवेश की टीमों ने कल वहां कार्यवाही करते हुए कई बच्चों को भिक्षावृत्ति करते हुए पकड़ा था। लगभग 30 से अधिक बच्चे पूरे क्षेत्र में घूम रहे थे तथा वे लोगों के पीछे लगकर तो कहीं कपड़े खींचकर भिक्षा मांगते हैं। संस्था की अध्यक्ष रूपाली जैन के अनुसार, जब टीम ने वहां कार्रवाई आरम्भ की तो कई बच्चे भाग गए तथा  16 बच्चे पकड़ में आए।

संस्था की अध्यक्ष जैन ने बताया कि पकड़े गए 16 बच्चों ने टीम के सामने बताया कि वे सराफा चौपाटी एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में भिक्षावृत्ति करते हैं तथा उनके माता-पिता समीप ही बैलून एवं कुछ अन्य सामग्री बेचते हैं। उन्हें चार से पांच व्यक्ति इस काम के लिए सराफा चौपाटी में भेजते थे तथा वे सभी सारे पैसे उन व्यक्तियों को सौंप देते थे। बदले में उन्हें नशे के लिए थीनर उपलब्ध कराया जाता था। इस मामले के पश्चात् सराफा टीआई को NGO की टीम ने पूरा मामला बताया। सराफा पुलिस के अफसरों ने भी बच्चों से बात की है तथा जिन लोगों के नाम बताए गए हैं, अब उनकी जाँच की जा रही है। संभवत: इसमें और कई बड़े मामले सामने आएंगे।

अब अखिलेश यादव हुए PM मोदी के मुरीद, की इस फैसले की तारीफ

'नागा साधू और दिगम्बर जैन भी तो कपड़े नहीं पहनते..', राहुल की टीशर्ट पर बोले सीएम बघेल

'अगर ये अश्लील सीडी सामने आई तो सबसे ज्यादा आंच गृह मंत्री पर पड़ेगी', जीतू पटवारी का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -