आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पैरा कमांडो सचिन लौर को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पैरा कमांडो सचिन लौर को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
Share:

लखनऊ: अलीगढ़ के टप्पल के नगरिया गोरौला गांव के रहने वाले पैरा कमांडो सचिन लौर 2019 में सेना में शामिल हुए और 2021 में विशेष बल में कमांडो बन गए। उन्होंने राजौरी में विशेष बल के पैरा II रेजिमेंट में सेवा की। दुखद बात यह है कि 8 दिसंबर को अपनी तय शादी से कुछ ही दिन पहले बुधवार को सचिन आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा, "मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ खड़े हैं। भगवान श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और उन्हें शक्ति प्रदान करें।" शोक संतप्त परिवार के सदस्य इस दुःख को सहन करें। ओम शांति।" राजौरी जिले के कालाकोटे में घने जंगली इलाके में मुठभेड़ में जान गंवाने वाले चार सैन्यकर्मियों के लिए शुक्रवार को जम्मू में एक पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया। शहीद सैनिकों कैप्टन एमवी प्रांजल, कैप्टन शुभम गुप्ता, लांस नायक संजय बिष्ट और पैराट्रूपर सचिन लौर के पार्थिव शरीर जम्मू लाए गए। पुष्पांजलि समारोह के दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उन्हें भावभीनी विदाई दी।

पुंछ के रहने वाले हवलदार अब्दुल माजिद को शुक्रवार को इसी तरह की औपचारिक विदाई दी जाएगी। धर्मशाला के बाजीमल इलाके में आतंकवादियों और सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक संयुक्त टीम के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सेना के दो कैप्टन सहित पांच सैनिकों की दुखद मौत हो गई। जबकि बलों को पांच हताहतों का सामना करना पड़ा, एक शीर्ष लश्कर कमांडर और क्वारी नामक स्नाइपर सहित दो आतंकवादियों को गुरुवार को मार गिराया गया।

आज शाम तक बाहर आ सकते हैं उत्तरकाशी सुरंग में फंसे मजदूर, युद्धस्तर पर बचाव कार्य जारी

क्या सचमुच अडानी ने अपराध किया, हिंडनबर्ग के आरोप कितने सही ? तमाम पक्ष सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

दिल्ली के बाद अब बंगाल की भी हवा हुई जहरीली ! कोलकाता में AQI 'बहुत ख़राब'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -