देवास जिले के ग्राम जामगोद में हुआ
देवास जिले के ग्राम जामगोद में हुआ "मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान" शिविर का आयोजन
Share:

देवास/ब्यूरो। केन्‍द्र और राज्‍य सरकार द्वारा संचालित 33 हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए हाटपिपलिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जामगोद में राजस्व एवं परिवहन गोविंद सिंह राजपूत एवं कृषि मंत्री कमल पटेल की उपस्थिति में "मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान" अंतर्गत शिविर का आयोजन हुआ। ग्राम जामगोद में आयोजित शिविर में योजनाओं का लाभ लेने के लिए 1240 आवेदन प्राप्‍त हुए।

शिविर में हितग्राही मूलक योजनाओं के लाभार्थियों को राजस्व एवं परिवहन श्री राजपूत एवं कृषि मंत्री श्री पटेल ने प्रमाण-पत्र एवं हितलाभ का वितरण किया। शिविर में पेंशन, स्व-सहायता समूह, संबल कार्ड, प्रधान मंत्री उज्‍जवला योजना, वृद्धावस्था पेंशन योजना, स्वच्छ भारत मिशन, ट्रायसिकल, कृत्रिम अंग, लाडली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। शिविर में विधायक हाटपिपलिया श्री मनोज चौधरी, विधायक खातेगांव श्री आशीष शर्मा, विधायक बागली श्री पहाड़ सिंह कन्नौजे, कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह, श्री राजीव खंडेलवाल, श्री मनीष सोलंकी, श्री नरेन्द्र सिंह राजपूत, सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सिंह चौहान, एसडीएम श्री प्रदीप सोनी, सरपंच जामगोद सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

 शिविर में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि केन्‍द्र और राज्‍य सरकार द्वारा संचालित 33 हितग्राही मूलक योजनायें पहले से चल रही है, पर सरकार ने निर्णय लिया कि हितग्राहियों को घर-घर जाकर योजनाओ का लाभ दिलाया जाए। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान हर ग्राम में शिविर आयोजित किए जाए।  योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए सर्वे दल घर-घर जाए, योजनाओं की जानकारी देकर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दें। राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि आपके ग्राम में एक बार फिर शिविर आयोजित होगा। आज आयोजित शिविर में प्राप्‍त आवेदनों का परीक्षण कर, अगले शिविर में पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरण किया जाएगा। सभी नागरिक आगे आकर योजनाओं का लाभ ले। जिले में प्रत्येक ग्राम पंचायत में शिविर का आयोजन होगा। 

शिविर में कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार गांव, गरीब और किसान की सरकार है। अब नागरिकों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए विभिन्न कार्यालयों में नहीं जाना पड़ेगा, योजनाओं का लाभ अब आपको शिविर के माध्यम से ग्राम में ही मिलेगा। सर्वे दल घर-घर जाएगा योजनाओं की जानकारी देगा और पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। आज का दिन जामगोद के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज शिविर के माध्यम से आपको योजनाओं का लाभ मिल रहा है। केन्‍द्र और प्रदेश सरकार द्वारा जनहितैषी योजनाएं चलाई जा रही है। आयुष्मान कार्ड योजना के माध्यम में 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाये जा रहे है। संबल कार्ड बनाये जा रहे हैं। नल-जल योजना अन्तर्गत घर-घर नल से पानी आ रहा है। किसानों को किसान सम्मान निधि दी जा रही है। किसान क्रेडिट कार्ड बनाये जा रहे है। केन्‍द्र और प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं का लाभ लेने से वंचित नही रहे। 

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कसी कमर, कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे मुलाकात

सेवा पखवाड़े के अंतर्गत भाजपा ने चलाया घर-घर जागरूकता अभियान

भारत की भूमि परमात्मा पैदा करती है-महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -