चिदंबरम ने कहा - 'यदि सीएए से कोई प्रभावित नहीं होगा, तो सरकार ने कानून क्यों पारित किया?'
चिदंबरम ने कहा - 'यदि सीएए से कोई प्रभावित नहीं होगा, तो सरकार ने कानून क्यों पारित किया?'
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम का हाल ही में बयान सामने आया हैं कि यदि कोई सीएए से प्रभावित ही नहीं होगा तो अल्पसंख्यकों की सूची से मुसलमानों को बाहर क्यों रखा गया है. देश भर में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून को लेकर काफी विरोध देखने को मिल रहा है. जिसमें कई राजनीतिक दल भी सीएए का विरोध जाहिर कर चुके हैं. अब गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि यदि  कोई सीएए से प्रभावित ही नहीं होगा तब अल्पसंख्यकों की सूची से मुसलमानों को बाहर क्यों रखा गया है.

वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट पर बोले कि, 'गृह मंत्री का कहना है कि अल्पसंख्यक सीएए से प्रभावित नहीं होंगे. यदि यह सही है, तब उसे देश को बताना चाहिए कि कौन सीएए से प्रभावित होगा, उन्होंने कहा, 'यदि सीएए का उद्देश्य सभी अल्पसंख्यकों को लाभ पहुंचाना है. तो कानून में अल्पसंख्यकों की सूची से मुसलमानों को बाहर क्यों रखा जा रहा हैं?' यदि सीएए से कोई प्रभावित नहीं होगा, जैसा कि वर्तमान में है, तो सरकार ने कानून क्यों पारित किया?

यह पूरा मामला गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता में बीते रविवार को सीएए पर भ्रम दूर करने के लिए एक रैली को संबोधित किया था. जहां उन्होंने यह जानकारी दी हैं कि, मैं अल्पसंख्यक वर्ग को आश्वस्त करता हूं कि सीएए केवल नागरिकता देता है और कुछ भी नहीं लेता है. यह आपको किसी भी वजह से प्रभावित नहीं करेगा.

दिल्ली हिंसा: राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रदर्शन, माँगा अमित शाह का इस्तीफा

कोरोना की मार से दहली दुनिया, 3000 पहुंची मृतकों की संख्या

उद्धव की पत्नी रश्मि बनी 'सामना' की संपादक, अमृता फडणवीस ने दिया चौंकने वाला रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -